फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPM XI vs PAK Warm-up Match: शान मसूद ने ठोका शतक, PAK टेस्ट कप्तान ने जो कहा वो कर दिखाया

PM XI vs PAK Warm-up Match: शान मसूद ने ठोका शतक, PAK टेस्ट कप्तान ने जो कहा वो कर दिखाया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है। कप्तान शान मसूद ने मैच से पहले जो कहा था, वह करके भी दिखाया।

PM XI vs PAK Warm-up Match: शान मसूद ने ठोका शतक, PAK टेस्ट कप्तान ने जो कहा वो कर दिखाया
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए नए युग की शुरुआत हो चुकी है। बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद शान मसूद को पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान बनाया गया है। मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई हुई है। 14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होना है, लेकिन उससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम और प्राइम मिनिस्टर XI के बीच चार दिवसीय वॉर्म-अप मैच खेला जा रहा है। शान मसूद ने इस दौरे से पहले कहा था कि टीम का बैटिंग अप्रोच कुछ बदला हुआ नजर आएगा। वॉर्म-अप मैच से पहले मसूद ने कहा था कि पाकिस्तान बैटर्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेजी से रन बनाकर मेजबान टीम को दबाव में डालने की कोशिश करेंगे। शान ने जो कुछ कहा उसका उदाहरण अपनी बैटिंग से सेट किया है। प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ टॉस जीतने के बाद शान मसूद ने बैटिंग का फैसला लिया। इमाम उल हक महज 9 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद अब्दुल्ला शफीक का साथ देने क्रीज पर शान मसूद आए।

कप्तान ने मारा शॉट, नॉन-स्ट्राइकर एंड पर ये क्या करने लगे बाबर- Video

शफीक 38 रन बनाकर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। इसके बाद मसूद और पूर्व कप्तान बाबर आजम ने अच्छी साझेदारी निभाई। शान मसूद ने 60 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए शतक लगाया है। बाबर की बात करें तो वह 88 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हुए। शान मसूद ने हालांकि एक छोर संभाले हुए हैं। शान मसूद ने इसके साथ ही लगातार रन बनाकर प्राइम मिनिस्टर XI के गेंदबाजों पर दबाव भी बनाया है।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिले AUS के प्रधानमंत्री एंथनी, देखिए वीडियो

शान मसूद ने दिखा दिया है कि कप्तानी के दौरान वह खिलाड़ियों से जो अपेक्षा रखेंगे, उसका उदाहरण भी खुद सेट करना चाहेंगे। पाकिस्तान की ओर से वॉर्म-अप मैच में इमाम उल हक 9, अब्दुल्ला शफीक 38, बाबर आजम 40 और सऊद शकील 13 रन बनाकर आउट हुए। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर इस मैच में सरफराज अहमद खेल रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें