फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCWG 2022 में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह के प्रदर्शन से गदगद हुए पीएम मोदी, कहा- उनके चेहरे पर शिमला की शांति रहती है

CWG 2022 में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह के प्रदर्शन से गदगद हुए पीएम मोदी, कहा- उनके चेहरे पर शिमला की शांति रहती है

राष्ट्रमंडल खेल 2022 में सबसे अधिक विकेट लेने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर के प्रदर्शन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी उनकी प्रशंसा करने के लिए मजबूर कर दिया। 

CWG 2022 में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह के प्रदर्शन से गदगद हुए पीएम मोदी, कहा- उनके चेहरे पर शिमला की शांति रहती है
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Aug 2022 02:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हाल में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में इतिहास रचा है। भारतीय टीम भले ही फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गईं, लेकिन उन्होंने रजत पदक जीतकर राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट में भारत काे पहला पदक दिलाया। रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर का भी अहम योगदान रहा। रेणुका टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं। उन्होंने पांच मैचों में 5.47 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए थे। इसमें ऑस्ट्रेलिया और बारबाडोस के खिलाफ मैच में चार-चार विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है। वह झूलन गोस्वामी के बाद टी20 में चार विकेट लेने वाली दूसरी भारतीय तेज गेंदबाज बनी। 

भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसे दी देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई 

रेणुका के इस प्रदर्शन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी 13 अगस्त को राष्ट्रमंडल खेलों के दल के सम्मान समारोह के दौरान उनकी प्रशंसा करने के लिए मजबूर कर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि रेणुका सिंह का प्रदर्शन भारत की अधिक से अधिक युवा लड़कियों को खेल को करियर के रूप में लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा। 

पीएम मोदी ने कहा, ''सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है, लेकिन रेणुका की स्विंग का तोड़ अभी भी किसी के पास नहीं है। दिग्गजों के बीच टॉप विकेट टेकर रहना कोई कम उपलब्धि नहीं है। इनके चेहरे पर भले ही शिमला की शांति रहती हो, पहाड़ों की मासूम मुस्कान रहती हो, लेकिन उनका आक्रामकता बड़े-बड़े बल्लेबाजों का हौसला पस्त करती है। ये प्रदर्शन निश्चित रूप सेदूर-सुदूर के क्षेत्रों में भी बेटियों को प्रेरित व प्रोत्साहित करेगा।''

 

epaper