फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCovid-19: पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गांगुली-सचिन और विराट समेत इन दिग्गजों से की बात

Covid-19: पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गांगुली-सचिन और विराट समेत इन दिग्गजों से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को भारत के चोटी के खिलाड़ियों से बात की जिनमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली,...

Covid-19: पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गांगुली-सचिन और विराट समेत इन दिग्गजों से की बात
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 Apr 2020 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को भारत के चोटी के खिलाड़ियों से बात की जिनमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली जैसे शीर्ष क्रिकेटर भी शामिल रहे। इस वीडियो कॉल में खेल मंत्री किरेन रीजीजू समेत कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 5 मंत्र दिए। यह संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग हैं। मोदी ने सभी से कोरोना के खिलाफ टीम इंडिया के रूप में लड़कर भारतीय टीम को जिताने की बात कही। मोदी ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है। अब वक्त आ गया है कि वे इस कठिन परिस्थिति में देशवासियों का मनोबल बढ़ाएं और सकारात्मकता फैलाएं। वहीं, देशहित में सही समय पर जरूरी कदम उठाने के लिए सभी खिलाड़ियों ने मोदी को धन्यवाद दिया।

बुमराह ने शेयर किया रोहित के साथ बेबी समायरा का सुपर क्यूट वीडियो

सचिन ने कहा कि मोदी जी ने मेरी इस धारणा को पुख्ता किया कि हम 14 अप्रैल के बाद भी निश्चिंत होकर बैठ नहीं सकते। उसके बाद का समय काफी अहम होगा। मैंने यह भी कहा कि मैं जहां तक संभव हो, इसी तरीके से अभिवादन करता रहूंगा। सभी की तरह लॉकडाउन के दौरान सचिन भी सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं। वह किसी से हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर नमस्ते करते हैं। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि मोदी जी ने यह भी कहा कि इस समय बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की जरूरत है। यह समय बुजुर्गों के साथ बिताना चाहिए। उनके अनुभव और उनकी कहानियां सुननी चाहिए। हमने यह भी बात की कि इस समय शारीरिक के साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा। 

सुरेश रैना बोले, पिता बनने से खुश लेकिन सेलिब्रेट करने का सही समय नहीं

बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वीडियो कॉल करने वाले में तेंदुलकर, गांगुली और कोहली के अलावा पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान, युवराज सिंह ने भी हिस्सा लिया। विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल के नाम भी सूची में थे, लेकिन वे इसमें भाग नहीं ले सके।

क्रिकेटरों के अलावा ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु, भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा, दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद, धाविका हिमा दास, मुक्केबाज एमसी मेरीकोम और अमित पंघाल, पहलवान विनेश फोगाट और युवा निशानेबाज मनु भाखड़ भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने वीडियो कॉल में हिस्सा लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें