DA Image
29 मई, 2020|7:26|IST

अगली स्टोरी

देश में 21 दिन के लॉकडाउन पर विराट ने हिंदी और अंग्रेजी में किया ट्वीट

पीएम के इस फैसले का समर्थन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी किया है। विराट कोहली ने मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश के बाद दो ट्वीट किए, जिसमें से एक हिंदी में और एक अंग्रेजी में था।

indian skipper virat kohli pti

कोरोनावायरस महामारी से पूरी दुनिया दहशत में है, इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (24 मार्च) को देश के नाम संदेश देते हुए कहा कि अगले 21 दिनों तक पूरे देश में लॉकडाउन रहेगा। पीएम मोदी ने साफतौर पर कहा कि इस महामारी से लड़ने का यही एक उपाय है। पीएम के इस फैसले का समर्थन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी किया है। विराट कोहली ने मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश के बाद दो ट्वीट किए, जिसमें से एक हिंदी में और एक अंग्रेजी में था। विराट ने सभी देशवासियों से अपील की है कि वो इस फैसले को सपोर्ट करें।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'जै‌‍‍‌‌‍‌से कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी जी ने अभी घोषणा की, पूरा देश अगले 21 दिनों के लिए आज मध्यरात्रि से पूरे लॉकडाउन में जा रहा है। मेरा अनुरोध एक ही रहेगा, कृपया घर पर रहॆं। #SocialDistancing ही कोविड-19 का एकमात्र इलाज है।'

ब्रैड हॉग ने दी मजेदार वजह, बताया क्यों बाबर आजम हैं स्टीव स्मिथ से बेहतर

उन्होंने यही ट्वीट अंग्रेजी में भी किया है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि यह लॉकडाउन सभी भारतीयों के भविष्य के लिेए बहुत जरूरी है। विराट कोहली इससे पहले भी 'जनता कर्फ्यू' के फैसले पर भी पीएम मोदी के समर्थन में ट्वीट कर चुके हैं।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस संक्रमण से दुनियाभर में 16000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं भारत की बात करें तो अभी तक 500 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। कोरोनावायरस संक्रमण के चलते दुनियाभर के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स रद्द या स्थगित हो चुके हैं, जिसमें टोक्यो ओलंपिक भी शामिल है।

सचिन तेंदुलकर ने सुरेश रैना को दी बधाई, कहा- दुनिया में स्वागत है बेबी रियो

इंडियन प्रीमियर लीग को भी स्थगित किया जा चुका है। आईपीएल 29 मार्च से खेला जाना था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था। मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा मुश्किल लग रहा है कि इस साल आईपीएल खेला भी जा सकेगा। 21 दिन के लॉकडाउन के बाद आईपीएल की तारीख और भी आगे बढ़ाई जानी तय नजर आ रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Narendra Modi announced 21 days lockdown all over india due to coronavirus here is what virat kohli tweeted on this