DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › कोविड-19: साचिन-गांगुली, कोहली ने की लोगों से घरों में रहने की अपील-VIDEO
क्रिकेट

कोविड-19: साचिन-गांगुली, कोहली ने की लोगों से घरों में रहने की अपील-VIDEO

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Wed, 25 Mar 2020 04:14 PM
कोविड-19: साचिन-गांगुली, कोहली ने की लोगों से घरों में रहने की अपील-VIDEO

'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में अगले 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है, जोकि मंगलवार (24 मार्च) आधी रात से ही लागू है। 

पीएम मोदी को लॉकडाउन इसलिए करना पड़ा है, क्योंकि देश में कोरोना के अब तक 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद सचिन ने ट्वीट किया, “सरल चीजें अक्सर कठिन होती हैं, क्योंकि उन्हें लगातार अनुशासन और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हमें 21 दिनों के लिए घर में रहने के लिए कहा है। यह सरल कार्य लाखों लोगों की जान बचा सकता है। आइए कोविड-19 के खिलाफ इस युद्ध में सभी एकजुट हों।” 

सौरव गांगुली ने भी सभी से घर में रहने का आग्रह किया है। उन्होंने टि्वटर पर 45 सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा, “मेरे देशवासियों और दुनिया के नागरिकों, हमारी जिंदगी में यह काफी चुनौतिपूर्ण समय है लेकिन हम इससे लड़ेंगे। सरकार क्या कहती है उसकी सुनो, स्वास्थ्य विभाग की सुनो, केंद्र सरकार के निदेर्शों का पालन करो और घर पर ही सुरक्षित रहो। समझदार बनो और चीजों की कोशिश मत करो।” 

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा, “जैसे कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी ने अभी घोषणा की, पूरा देश अगले 21 दिनों के लिए आज मध्यरात्रि से पूरे लॉकडाउन में जा रहा है। मेरा अनुरोध एक ही रहेगा, कृपया घर पर रहें। सामाजिक दूरी ही कोविड-19 का एकमात्र इलाज है।” 

रविचंद्रन अश्विन ने भी ट्वीट किया, “ये तीन सप्ताह हैं... भारत घरों में ही रहिए। मैं दोबारा कह रहा हूं कि अगले तीन सप्ताह में गैरजिम्मेदाराना व्यवहार अगले दो दशक के लिए भारी पड़ेगा। शानदार नरेंद्र मोदीजी। अपने विचार रखने के बजाए आदेशों का पालन करे।” 

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा, “ये 21 दिन हमारे जीवन के काफी अहम दिन हो सकते हैं.. निजी तौर पर भी और देश के लिए भी। इसलिए जिम्मेदार नागरिक, बेटे, बेटी, माता, पिता, पती, पत्नी, भाई और बहन बनिए। इस कोरोना को रोकने का हमारे पास एक ही उपाय है घर में रहिए।” 

देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था, कोरोना से निपटने की उम्मीद की किरण उन देशों से मिले जो इसे नियंत्रित कर सके। हफ्तों तक इन देशों के नागरिक घर से नहीं निकले। इन देश के लोगों ने 100 फीसदी निर्देशों का पालन किया है। तभी ये देश महामारी से निकल रहे हैं। हमें भी मानकर निकलना चाहिए कि हमारे सामने भी एक मात्र रास्ता है। हमें घर से नहीं निकलना है। चाहे जो हो जाए घर में ही रहना है। सोशल डिस्टेंसिंग। पीएम से लेकर गांव के छोटे नागरिक तक। कोरोना से तभी बचा जा सकता है जब घर की लक्ष्मण रेखा नहीं लांघी हो। हमें इसके चेन को तोड़ना है।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें