फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटक्या रोहित शर्मा से छिननी चाहिए टीम इंडिया की टी20 कप्तानी? इरफान पठान ने समझाया गणित

क्या रोहित शर्मा से छिननी चाहिए टीम इंडिया की टी20 कप्तानी? इरफान पठान ने समझाया गणित

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया सुपर-12 राउंड से आगे नहीं बढ़ पाई और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई। इरफान पठान ने समझाया क्या टीम इंडिया में बदलाव जरूरी हैं।

क्या रोहित शर्मा से छिननी चाहिए टीम इंडिया की टी20 कप्तानी? इरफान पठान ने समझाया गणित
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 15 Nov 2022 12:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा के खाते में मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर पांच ट्रॉफी दर्ज हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 2013 में जीती थी, इसके बाद विराट की कप्तानी में भारत ने एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती। जब विराट ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऐलान किया कि टी20 कप्तान के तौर पर यह उनका आखिरी टूर्नामेंट है, तब रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया। माना गया रोहित के पास आईपीएल ट्रॉफी जीतने का अनुभव है और उनकी कप्तानी में टीम आईसीसी ट्रॉफी भी जीत लेगी। इसी उम्मीद के साथ टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लेने पहुंची। टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार के बाद टूर्नामेंट से आउट हो गई और इसके बाद से रोहित की कप्तानी आलोचकों के निशाने पर है। हालांकि इरफान पठान का मानना है कि कप्तान बदलने से कुछ नहीं होगा।

इसे भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया ने किया T20 WC की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान

इरफान पठान ने ट्विटर पर कुछ प्वॉइंट्स शेयर किए हैं, जिससे टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में बड़े टूर्नामेंट्स में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। इरफान पठान ने ट्वीट किया, 'भारतीय क्रिकेट को आगे कैसे बढ़ना चाहिए, 1- सलामी बल्लेबाज खुलकर खेलें, खासकर कम से कम उनमें से एक, 2- कलाई स्पिनर (विकेट टेकिंग) एकदम जरूरी है, 3- फाड़ू तेज गेंदबाज, 4- ऐसा बिल्कुल मत सोचिए कि कप्तान बदलने से हमें अलग रिजल्ट मिलेंगे। हमें अप्रोच बदलने की जरूरत है।'

इसे भी पढ़ेंः 'हार्दिक पांड्या को विश्व कप 2024 के लिए कप्तान होना चाहिए'

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब इंग्लैंड ने अपने नाम किया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल मैच में पांच विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। भारत ने सुपर-12 में पाकिस्तान, नीदरलैंड, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को हराया था, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।