DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिमंस टीम इंडिया के कोच की रेस से बाहर, इस पूर्व क्रिकेटर को मिल सकती है जिम्मेदारी

phil simmons

टीम इंडिया को नया कोच मिलने में बस कुछ ही समय बाकी है। मगर इससे ठीक पहले एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर फिल सिमंस ने कोच पद की दावेदारी वापस ले ली है। हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक सिमंस ने शुक्रवार को अपना वापस ले लिया है। सिमंस ने नाम वापस लेने की कोई वजह नहीं बताई है। सिमंस के हटने के बाद रवि शास्त्री के दोबारा कोच बनने की उम्मीद और ज्यादा बढ़ गई है। 

दरअसल हेड कोच का चयन क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी, जिसे सीओए ने बनाया है। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इसकी अगुवाई कर रहे हैं। कपिल की अगुवाई वाली कमेटी ने छह उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया था। इसमें सिमंस का नाम भी शामिल था। लेकिन सिमंस आखिरी मौके पर बिना वजह बताए नाम वापस ले लिया। 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को इस सलेक्शन प्रोसेस के जरिए मिलेगा नया कोच, इसके बारे में जाने सब कुछ

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कोच पद के लिए फिल सिमंस के साथ रवि शास्त्री, टॉम मूडी,माइक हेसन, लालचंद राजपूत और रोबिन सिंह आवेदन किया था। कोच का चयन इन उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद किया जाता है। लेकिन सिमंस ने इंटरव्यू से ठीक पहले अपना नाम वापस ले लिया। संभवत: शुक्रवार की शाम भारतीय टीम के नए कोच का ऐलान कर दिया जाएगा।  

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए मुंबई में इंटरव्यू जारी, आज शाम 7 बजे होगा ऐलान

बता दें कि सिमंस के कोच पद से नाम वापस लेने के बाद रवि शास्त्री की उम्मीद और ज्यादा बढ़ गयी है। शास्त्री फिलहाल टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। उनका कार्यकाल खत्म हो चुका था। लेकिन बीसीसीआई ने 45 दिन और बढ़ा दिए थे, जिससे भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे को सफलता पूर्वक पूरा करके लौट सके। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Phil Simmons pullout name Team India head coach ravi shastri remains favourite