फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं पर चलेगी कैंची, PCB कर सकती है बड़े बदलाव

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं पर चलेगी कैंची, PCB कर सकती है बड़े बदलाव

ICC Mens T20 World Cup 2024 में खराब प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं पर कैंची चलने वाली है। PCB चयनकर्ताओं की समिति में बड़ा बदलाव करने का मन बना चुकी है। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं पर चलेगी कैंची, PCB कर सकती है बड़े बदलाव
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन किया और टीम सुपर 8 में भी नहीं पहुंच पाई। ऐसे में किसी ना किसी पर तो गाज गिरनी ही थी। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चयनकर्ताओं की समिति पर कैंची चलाने का मन बनाया है। मौजूदा समय में सात सदस्यों की एक समिति है, जिसका कोई चेयरमैन नहीं है, इसे छोटा किया जा सकता है। इसके अलावा सेलेक्शन के प्रोसेस में एक और बदलाव बोर्ड द्वारा किया जा सकता है। 

पीसीबी ने तीन महीने पहले एक एक्सपेरिमेंट शुरू किया था, जिसमें खिलाड़ियों का चयन सात सदस्यों वाली कमेटी की वोटिंग के आधार पर किया जा रहा था। इस एक्सपेरिमेंट को बोर्ड खत्म करने जा रहा है। इसके पीछे का कारण ये है कि वहाब रियाज को पहले चयनकर्ताओं की समिति का अध्यक्ष बनाया था, लेकिन बाद में जब वोटिंग वाला एक्सपेरिमेंट शुरू हुआ तो उनसे चेयरमैनशिप छीन ली, लेकिन समिति में बनाए रखा। 

T20 खेलकर वनडे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी कैसी करेगी टीम इंडिया? कहीं लुटिया ना डुबा दे ये 'सिक्सर'

वहीं, जब टीम ने खराब प्रदर्शन किया तो वहाब रियाज को आलोचना झेलनी पड़ी, क्योंकि वही एक तरह से इसके लीडर थे। वहाब ने पीसीबी के अधिकारियों को इसे सुलझाने के लिए कहा। हालांकि, पीसीबी उल्टे उनके ही पैर कतरने जा रही है। हो सकता है कि वे इस चयन समिति से बाहर कर दिए जाएं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम की कमियों की पहचान करने के लिए गहन समीक्षा की जाएगी, जिसमें चयन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने पर ध्यान दिया जाएगा। 

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी का लक्ष्य यह प्रदर्शित करना है कि कोई भी परिणामों से अछूता नहीं है। इस उथल-पुथल के बावजूद, बाबर आजम की कप्तानी पर तुरंत निर्णय की उम्मीद नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान का अगला सफेद गेंद वाला मैच नवंबर तक नहीं खेलना है और बाबर आजम व्हाइट बॉल टीम के ही कप्तान हैं। समीक्षा प्रक्रिया में मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का इनपुट महत्वपूर्ण होगा। कर्स्टन को अप्रैल में ही हेड कोच नियुक्त किया गया था। वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने टीम को लेकर सवाल भी उठाए।