फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटतीन फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान? क्या बाबर आजम के हाथ रहेगी बस टी20 टीम की कमान, सरफराज अहमद बनेंगे नए टेस्ट कप्तान?

तीन फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान? क्या बाबर आजम के हाथ रहेगी बस टी20 टीम की कमान, सरफराज अहमद बनेंगे नए टेस्ट कप्तान?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। रमीज राजा की जगह नजम सेठी ने जब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कमान संभाली है, तब से बदलावों का जैसे दौर सा आ गया है, यह सफर जारी रहेगा।

तीन फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान? क्या बाबर आजम के हाथ रहेगी बस टी20 टीम की कमान, सरफराज अहमद बनेंगे नए टेस्ट कप्तान?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 09 Jan 2023 01:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चीफ जब से नजम सेठी बने हैं, तब से लग रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर सा शुरू हो गया है और फिलहाल यह दौर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। शाहिद अफरीदी को सिलेक्शन कमिटी का चीफ बनाया गया, तो अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि कोचिंग स्टाफ और कप्तानी में भी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। सकलैन मुश्ताक पाकिस्तान के हेड कोच हैं, लेकिन पहले ही ऐसी खबरें आ चुकी हैं कि मिकी आर्थर को हेड कोच का जिम्मा एक बार और सौंपा जा सकता है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम में तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तानी को लेकर भी चर्चा होने लगी है।

पाकिस्तान के एक्सप्रेस न्यूज के मुताबिक मिकी आर्थर ने सुझाव दिया है कि बाबर आजम टी20 टीम के कप्तान बने रहें, लेकिन टेस्ट टीम की कमान सरफराज अहमद को सौंप दी जाए और वनडे टीम का कप्तान शान मसूद को बना दिया जाए। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान टीम ने टी20 इंटरनेशनल में तो दमदार प्रदर्शन किया है, लेकिन टेस्ट और वनडे में टीम के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं है। टेस्ट में तो पिछले दो महीने में पाकिस्तान ने होम ग्राउंड पर पांच में से एक भी टेस्ट नहीं जीता है।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को होम टेस्ट सीरीज में 0-3 से क्लीनस्वीप झेलना पड़ा था, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 0-0 से ड्रॉ पर खत्म हुई। शान मसूद को न्यूजीलैंड के खिलाफ आज से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाया गया है। तीन फॉर्मेट में तीन कप्तान की खबरों में कितना सच है, यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें