फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएशिया कप 2023 गया पाकिस्तान से बाहर, PCB ने फिर दे दी वर्ल्ड कप 2023 से हटने की धमकी

एशिया कप 2023 गया पाकिस्तान से बाहर, PCB ने फिर दे दी वर्ल्ड कप 2023 से हटने की धमकी

एशिया कप 2023 पाकिस्तान से बाहर ले जाया जा रहा है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ कर दिया है कि भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान नहीं जाएंगे। ऐसे में पर पीसीबी ने वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी है।

एशिया कप 2023 गया पाकिस्तान से बाहर, PCB ने फिर दे दी वर्ल्ड कप 2023 से हटने की धमकी
Vikash Gaurएजेंसी, एएनआई,नई दिल्लीSun, 05 Feb 2023 01:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने एक बार फिर भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से हटने की धमकी दी है। हालांकि, अभी तक ये खबर सूत्रों के हवाले से है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान से एशिया कप 2023 की मेजबानी छीनी जा रही है। हाल ही में एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी की बैठक हुई थी, जिसमें एशिया कप के न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किए जाने पर बात बनी थी। 

एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) द्वारा तय किए जाने के बाद कि एशिया कप 2023 के लिए एक तटस्थ स्थान की घोषणा की जाएगी, पाकिस्तान ने इस साल के अंत में भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप से हटने की धमकी दे दी। शनिवार 4 फरवरी को एसीसी ने फैसला किया है कि इस साल मार्च के महीने में एशिया कप 2023 के लिए एक नए स्थान को अंतिम रूप दिया जाएगा।

वहीं, एएनआई के मुताबिक, सूत्रों का कहना है, "पीसीबी इस सोच से खुश नहीं है कि एशिया कप को किसी तटस्थ स्थान (न्यूट्रल वेन्यू) पर स्थानांतरित किया जा सकता है। संयुक्त अरब अमीरात का नाम सूची में सबसे ऊपर है, जिसे मेजबानी मिल सकती है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा।" 

हीली के 'अनफेयर पिच' कमेंट पर वेंकटेश प्रसाद ने कसा तंज, बोले- ऑस्ट्रेलिया ने इन सीरीज में हार के लिए तैयार की पिच

एसीसी अध्यक्ष और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि भारत सुरक्षा कारणों से एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और टूर्नामेंट किसी तटस्थ स्थान पर खेला जाएगा, नया स्थान एसीसी के सदस्यों द्वारा कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दूसरे दौर में तय किया जाएगा।
पिछले साल एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था और देश के फिर से इसकी मेजबानी करने की संभावना अधिक है।

बता दें कि जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा थे तो उन्होंने भी एशिया कप 2023 के बाहर जाने की स्थिति में भारत में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी थी। अब सूत्रों के हवाले से एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी है। हालांकि, अभी तक इस तरह की खबरें थी कि पाकिस्तान इस चीज के लिए तैयार हो गया है कि पीसीबी की मेजबानी में एशिया कप यूएई में खेला जाएगा और टीम भारत की यात्रा करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें