फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्या पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलेगी भारतीय टीम? PCB ने ICC को दिया ये सजेशन

क्या पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलेगी भारतीय टीम? PCB ने ICC को दिया ये सजेशन

क्या भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल पाकिस्तान में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगी? ये सवाल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने खड़ा है, लेकिन PCB ने ICC को सजेशन दिया है कि सभी टीमें टूर्नामेंट खेलेंगी। 

क्या पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलेगी भारतीय टीम? PCB ने ICC को दिया ये सजेशन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी को सजेशन दिया है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारतीय टीम के सभी क्वॉलिफाइंग मैचों को एक शहर में शेड्यूल किया जाए। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास है। बोर्ड ने तीन शहरों को मेगा इवेंट की मेजबानी के लिए चुना है, जिनमें कराची, रावलपिंडी और लाहौर शामिल है। हालांकि, सवाल यही है कि क्या भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी? 

पीसीबी के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने भी हाल ही में लाहौर का दौरा किया था जहां उन्होंने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के अरेंजमेंट्स पर चर्चा की थी और यह सुझाव दिया गया था कि भारतीय टीम की यात्रा कार्यक्रम को न्यूनतम रखा जाए।" सूत्र ने कहा कि भारत नॉकआउट के लिए अलग स्थानों पर जाने से पहले अपने शुरुआती क्वालीफाइंग दौर के खेल कराची में खेल सकता है।

IPL 2024 Points Table में पंजाब किंग्स को हुआ फायदा, अब टॉप 4 पर है इन टीमों का कब्जा

भारत और पाकिस्तान एक दशक से ज्यादा समय से सिर्फ आईसीसी और एसीसी टूर्नामेंट में आमने-सामने होते हैं। यहां तक कि भारत का आखिरी दौरा पाकिस्तान का 2008 में हुआ था। इतना ही नहीं, पिछले साल पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी थी, लेकिन भारत ने वहां जाने से मना कर दिया था। ऐसे में एशिया कप का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर किया गया था। यही वजह है कि भारत के पाकिस्तान जाने पर सवाल खड़े हो रहे हैं।  

उधर, पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा है कि सभी टीमें तय कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलेंगी। उन्होंने यह भी बताया कि स्टेडियम के नवीनीकरण का काम जल्द ही शुरू होगा और टूर्नामेंट फरवरी-मार्च 2025 में आयोजित होने की उम्मीद है। बीसीसीआई के अधिकारियों की ओर से अभी इस पर कोई बयान नहीं आया है और ना ही पाकिस्तान जाने पर भारत सरकार का रवैया स्पष्ट हुआ है।