फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPCB ने वर्ल्ड कप 2023 में फ्लॉप शो के बाद सेलेक्शन कमेटी को किया बर्खास्त, हफीज और यूनिस की चमकेगी किस्मत!

PCB ने वर्ल्ड कप 2023 में फ्लॉप शो के बाद सेलेक्शन कमेटी को किया बर्खास्त, हफीज और यूनिस की चमकेगी किस्मत!

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फ्लॉप शो के बाद पूरी सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया है। हफीज और यूनिस को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है।

PCB ने वर्ल्ड कप 2023 में फ्लॉप शो के बाद सेलेक्शन कमेटी को किया बर्खास्त, हफीज और यूनिस की चमकेगी किस्मत!
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन किया। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम 9 मैचों में से सिर्फ चार ही जीत सकी और लीग चरण से बाहर हो गई। वर्ल्ड कप में फ्लॉप शो के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूरी सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया है। इंजमाम-उल-हक के चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा देने के बाद अंतरिम चयन समिति को नियुक्त किया गया था। बता दें कि इंजमाम ने 'हितों के टकराव' का आरोप लगाने वाली खबर सामने आने के बाद इस्तीफा दिया था। उनकी जगह पूर्व टेस्ट क्रिकेटर तौसीफ अहमद ने चीफ सेलेक्टर का पद संभाला था।

सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त करने के बाद पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान को अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। कहा जा रहा है कि दोनों चीफ सेलेक्टर बनने की रेस हैं। यह भी चर्चा है कि यूनिस को बैटिंग कोच बनाया जा सकता है। हफीज, यूनिस के अलावा पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज और सोहेल तनवीर ने मंगलवार (14 नवंबर) को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पीसीबी चीफ जका अशरफ से मुलाकात की। अशरफ एक ऐसे नए चीफ सेलेक्टर की तलाश में हैं जिसे मॉडर्न डे क्रिकेट की समझ हो।

पाकिस्तान को दिसंबर 2023 और जनवरी 2024 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का चयन नई सेलेक्शन कमेटी द्वारा किया जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद पाकिस्तान को जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले 19 टी20 मैच खेलने है। पाकिस्तान ने अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप 2009 में यूनिस के नेतृत्व में जीता था। दूसरी ओर, हफीज का टी20 क्रिकेट में कप्तानी का अच्छा रिकॉर्ड है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें