फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविदेशी लीग के एनओसी मुद्दे पर PCB और पाकिस्तानी खिलाड़ी आमने सामने, बोर्ड अपने फैसले पर अड़ा

विदेशी लीग के एनओसी मुद्दे पर PCB और पाकिस्तानी खिलाड़ी आमने सामने, बोर्ड अपने फैसले पर अड़ा

पाकिस्तान टीम के कई खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा एनओसी (अनापत्ति पत्र) नहीं बढ़ाए जाने से नाराज हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ी इस समय आईएलटी20 और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं।

विदेशी लीग के एनओसी मुद्दे पर PCB और पाकिस्तानी खिलाड़ी आमने सामने, बोर्ड अपने फैसले पर अड़ा
Himanshu Singhएजेंसी,कराचीSun, 04 Feb 2024 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और खिलाड़ियों के बीच विदेशी लीग में खेलने के लिए मिलने वाली एनओसी (अनापत्ति पत्र) के मुद्दे को लेकर मतभेद पैदा हो गया है। खिलाड़ी लीग में खेलने के लिए एनओसी नहीं बढ़ाए जाने से नाराज हैं। पीसीबी के एक विश्वस्त सूत्र ने रविवार को कहा कि कुछ खिलाड़ी बोर्ड की विदेशी लीग में खेलने को लेकर खिलाड़ियों को दी जाने वाली एनओसी को लेकर अनिरंतर नीतियों को लेकर नाराज थे।

पाकिस्तानी खिलाड़ी इस समय आईएलटी20 और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने पीसीबी से एनओसी बढ़ाने का अनुरोध किया ताकि वे 17 फरवरी से शुरू होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट सकें।

लेकिन पीसीबी ने खिलाड़ियों को स्पष्ट कर दिया कि उनकी एनओसी नहीं बढ़ाई जाएगी और उन्हें अपने मूल कार्यक्रम के अनुसार ही लौटना पड़ेगा। शाहीन शाह अफरीदी, बाबर आजम, सईम अयूब, मुहम्मद नवाज, हारिस राउफ, उसामा मीर, शादाब खान आमेर जमाल आजम खान, इमाद वसीम, मुहम्मद आमिर, मुहम्मद हसनैन, अहमद शहजाद और शोएब मलिक कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं जो इन दोनों लीग में व्यस्त हैं। 

रोहित शर्मा को डीआरएस लेने के लिए कुलदीप यादव ने डाला प्रेशर, रिप्ले देखने के बाद कप्तान के रिएक्शन ने जीता दिल

सूत्र ने कहा, ''समस्या है कि खिलाड़ियों को अलग शर्तें और वापसी की तारीख दी गयी हैं जिससे समस्या पैदा हुई। ज्यादातर खिलाड़ियों को सात फरवरी तक लौटना है। और कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो 11 फरवरी तक लौट सकते हैं और कुछ 16 फरवरी तक भी लौट सकते हैं। इससे खिलाड़ियों में नाराजगी बढ़ गयी। ''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें