फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAsia Cup 2023: पाकिस्तान की भारत को गीदड़ भभकी, जय शाह के बयान के बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल से हटने की दी धमकी

Asia Cup 2023: पाकिस्तान की भारत को गीदड़ भभकी, जय शाह के बयान के बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल से हटने की दी धमकी

बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान के बाद पाकिस्तान ने कहा है कि एशिया कप 2023 के लिए अगर टीम इंडिया उनके देश का दौरा नहीं करती है तो फिर पाकिस्तान एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) से हट सकता है। 

Asia Cup 2023: पाकिस्तान की भारत को गीदड़ भभकी, जय शाह के बयान के बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल से हटने की दी धमकी
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Oct 2022 10:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

BCCI सचिव जय शाह ने एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं जाने की बात क्या कही, पूरा इस्लामाबाद तिलमिला उठा। शाह ने मंगलवार को साफ कर दिया कि टीम इंडिया पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी और एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाएगा। शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान ने अब भारत को गीदड़ भभकी देनी शुरू कर दी है। पाकिस्तान ने अब कहा है कि एशिया कप 2023 के लिए अगर टीम इंडिया उनके देश का दौरा नहीं करती है तो वो एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) से हट सकता है। 

जियो सुपर ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि भारत अगर पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार करते हैं तो फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) एशियाई क्रिकेट परिषद से बाहर होने पर विचार करेगी। सूत्रों ने जियो टीवी को बताया कि पीसीबी भारत के फैसले पर प्रतिक्रिया देने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है। सूत्रों ने कहा, ''पीसीबी विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है, उनमें से एक एसीसी से अलग होने वाली बात भी है। अगर वे ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उनके साथ रहने का कोई मतलब नहीं है।" 

एशिया कप 2023 पर भारत के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, सईद अनवर भड़के

इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर (Saeed Anwar) ने एशिया कप 2023 को लेकर जय शाह के बयान पर बीसीसीआई को लताड़ लगाई। अनवर ने कहा कि बीसीसीआई अगर अगले साल होने वाले एशिया कप 2023 को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करता है तो फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भी भारत में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी से बात करनी चाहिए और टूर्नामेंट को भारत से बाहर किसी दूसरे स्थान पर आयोजित कराना चाहिए। 

BCCI ने किया साफ एशिया कप 2023 के लिए PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया

 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) के दौरान कहा कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं इस पर आने वाले समय में फैसला लिया जा सकता है। जय शाह ने कहा, 'एशिया कप का वेन्यू को लेकर हमने फैसला लिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी।'

भारतीय क्रिकेट टीम 2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है। 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी। दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंधों के चलते लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप के दौरान ही खेले जाते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें