DA Image
26 नवंबर, 2020|2:30|IST

अगली स्टोरी

जिम्बाब्वे वनडे सीरीज के लिए पीसीबी ने किया वेन्यू में बदलाव, जानिए अब कहां खेले जाएंगे सभी मैच

pakistan cricket board photo pcb twitter

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board, PCB) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ 30 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज के वेन्यू में बदलाव किया है। पहले तय हुए शेड्यूल के अनुसार, वनडे सीरीज के तीनों मैच मुल्तान में खेले जाने थे, लेकिन अब ये मुकाबले रावलपिंडी स्टेडियम में खेले जाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। जिम्बाब्वे की टीम 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी। इस दौरे पर टीम को तीन वनडे मैचों के अलावा तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज भी खेलनी है।

पीसीबी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के निदेशक जाकिर खान ने कहा, 'लॉजिस्टिक और ऑपरेशनल कारणों की वजह से हमें टीम, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य एजेंसियों की सुविधा के मुताबिक वेन्यू को बदलना पड़ा।' जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान पहुंचने के बाद एक हफ्ते तक क्वारंटीन पीरियड में रहेगी और इसके बाद 28 अक्टूबर से टीम अपनी प्रैक्टिस की शुरुआत करेगी। पाकिस्तान के इस दौरे के लिए जिम्बाब्वे टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज चामू चिभाभा को टीम का कप्तान बनाया गया है। उनके अलावा टीम में ब्रेंडन टेलर, सिकंदर रजा, सीन विलियम्स जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है। 

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 30 अक्टूबर को खेला जाएगा, जबकि 1 नवंबर को दूसरा और 3 नवंबर को आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा। टी20 सीरीज की शुरुआत 7 नवंबर से लाहौर में होगी। सीरीज का दूसरा टी20 8 नवंबर और तीसरा टी20 मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। वनडे सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगी ऐसे में दोनों ही टीमों के पास 30 प्वॉइंट अपने नाम करने का बढ़िया मौका होगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PCB changes location of odi series between Pakistan and Zimbabwe all matches will be now played in Rawalpindi not in multan