फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs ENG : रावलपिंडी की बेजान पिच से पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी हैं शर्मिंदा, खुद ही करने लगे बुराई

PAK vs ENG : रावलपिंडी की बेजान पिच से पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी हैं शर्मिंदा, खुद ही करने लगे बुराई

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि इंग्लैंड जैसी टीमों को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान को भी ऑस्ट्रेलिया की तर्ज पर 'ड्रॉप इन पिच' तैयार करनी चाहिए। रमीज रावलपिंडी की पिच से खुश नहीं हैं।

PAK vs ENG : रावलपिंडी की बेजान पिच से पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी हैं शर्मिंदा, खुद ही करने लगे बुराई
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 07:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए तैयार की गई पिच की आलोचना करते हुए कहा कि इस तरह के विकेट टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है और पाकिस्तान को भी 'ड्रॉप इन पिचों' (जिन पिचों को किसी और जगह पर तैयार किया जाता है) को अपनाने पर विचार करना चाहिए।

रमीज ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ''मैं इस तरह की पिचों से खुश नहीं हूं। हम परिणाम हासिल कर सकते हैं लेकिन इस तरह की पिचें टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं।''

पिछले 17 साल में पाकिस्तान में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 6.5 प्रति ओवर की दर से 657 रन बनाए। उसके शीर्ष क्रम के पांच में से चार बल्लेबाजों हैरी ब्रुक, जॉक क्रॉउली, बेन डकेट और ओली पोप ने शतक लगाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 181 रन बनाए।

रमीज ने कहा कि इंग्लैंड जैसी टीमों को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान को भी ऑस्ट्रेलिया की तर्ज पर 'ड्रॉप इन पिच' तैयार करनी चाहिए। उन्होंने कहा,'' हमारे लिए 'ड्रॉप इन पिच' विकल्प हो सकती हैं क्योंकि पाकिस्तान में अधिकतर सतह लगभग एक जैसी हैं।''

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के रिकॉर्ड 657 रन के जवाब में शुक्रवार को बिना किसी नुकसान के 181 रन बना कर ठोस शुरुआत की। दूसरे दिन स्टंप्स के समय अब्दुल्लाह शफीक 89 और इमाम उल हक 90 रन बल्लेबाजी कर रहे  थे। दोनों ने पारी के 29वें ओवर में शतकीय साझेदारी पूरी की और दिन में 51 ओवर की बल्लेबाजी के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट लिए तरसाये रखा। 

विराट और रोहित के बीच अनबन के सवाल पर रवि शास्त्री का फूटा गुस्सा- वो सब भाड़ में गया यार, मैं इन चीजों पर स

शफीक ने इस दौरान 158 गेंद की नाबाद पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए, जबकि इमाम ने 148 गेंद की नाबाद पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। दोनों इस साल मार्च में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 252 रन की अटूट साझेदारी की थी। पाकिस्तान की टीम अब भी इंग्लैंड से 476 रन पीछे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें