फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC टीम को लेकर पाकिस्तान में मचा बवाल, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने लगाई रोक!, जानिए पूरा मामला

T20 WC टीम को लेकर पाकिस्तान में मचा बवाल, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने लगाई रोक!, जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा पर रोक लगा दी है और चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं। टीम की घोषणा करने की डेडलाइन 25 मई है।

T20 WC टीम को लेकर पाकिस्तान में मचा बवाल, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने लगाई रोक!, जानिए पूरा मामला
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप का नौवां संस्करण अगले सप्ताह से वेस्टइंडीज और अमेरिका में शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए ज्यादातर टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड डेडलाइन के खत्म होने के बाद भी टीम की घोषणा करने में असमर्थ रहा है। इस बीच पाकिस्तान के स्क्वॉड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा रोक दी है और चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद ने वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी-अपनी टीमों को अंतिम रूप देने की समय सीमा 25 मई निर्धारित की है। डेडलाइन के बाद रिप्लेसमेंट की मंजूरी देने के लिए आईसीसी की तकनीकी समिति की आवश्यकता होगी। 

अमेरिका के अली खान ने भारत-पाकिस्तान को दी वॉर्निंग, कहा- हमारी टीम टी20 विश्व कप में उलटफेर करने में सक्षम

आईसीसी की डेडलाइन कल खत्म होने वाली है आज शाम तक टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की घोषणा हो सकती है। आईसीसी की डेडलाइन कल खत्म होने वाली है आज शाम तक टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की घोषणा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक नकवी इस बात से नाखुश हैं कि पाकिस्तान की टी20 विश्व कप टीम को अंतिम रूप देने से पहले उचित बैठकें नहीं की गईं। हालांकि उन्होंने टीम में चुने गए खिलाड़ियों पर कोई आपत्ति नहीं जताई।

पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने मंजूरी के लिए संभावित टीम सदस्यों की एक सूची पीसीबी अध्यक्ष को भेजी थी। फिलहाल दो चयनकर्ता वहाब रियाज और मोहम्मद यूसुफ टीम के साथ इंग्लैंड में हैं। इन दोनों ने कप्तान और मुख्य कोच से सलाह करके टीम का चयन किया और सूची मंजूरी के लिए भेज दी।

पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप 2024 शेड्यूल
6 जून- पाकिस्तान बनाम अमेरिका, डलास
9 जून- पाकिस्तान बनाम भारत, न्यूयॉर्क
11 जून- पाकिस्तान बनाम कनाडा, न्यूयॉर्क
16 जून- पाकिस्तान बनाम आयरलैंड, लॉडरहिल