फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPCB ने स्पिन गेंदबाज आसिफ अफरीदी पर लगाया दो साल का बैन, जानें वजह

PCB ने स्पिन गेंदबाज आसिफ अफरीदी पर लगाया दो साल का बैन, जानें वजह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने स्पिन गेंदबाज आसिफ अफरीदी पर दो साल का बैन लगा दिया है। पीसीबी की एंटी करप्शन कोड फॉर पार्टिसिपेंट्स के उल्लंघन को लेकर अफरीदी पर यह बैन लगाया गया है।

PCB ने स्पिन गेंदबाज आसिफ अफरीदी पर लगाया दो साल का बैन, जानें वजह
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Feb 2023 06:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एंटी करप्शन कोड फॉर पार्टिसेपेंट्स के उल्लंघन के चलते स्पिनर आसिफ अफरीदी पर दो साल का बैन लगा दिया है। खैबर पख्तूनख्वा के इस लेफ्ट आर्म स्पिनर पर दो बार एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। जिसमें से एक बार उन्होंने फिक्सिंग के लिए अप्रोच किए जाने की जानकारी पीसीबी को नहीं दी। आसिफ ने नैशनल टी20 कप के ज्यादातर मैच नहीं खेले हैं और अब वह दो साल तक किसी भी तरह की क्रिकेट एक्टिविटी में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। पीसीबी ने उन पर लगाए आरोपों की पूरी तरह से जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह साफ किया है कि उन्हें अभी ही सस्पेंड कर दिया गया है।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के नोमिनेशन्स का ऐलान, दो भारतीयों को मिली जगह

35 साल के आसिफ ने 35 फर्स्ट क्लास, 42 लिस्ट ए और 65 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रम से 118, 59 और 63 विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तो आसिफ अफरीदी के नाम एक शतक भी दर्ज है। आसिफ ने नैशनल टी20 कप में अपना पिछला मुकाबला 31 अगस्त को खेला था। इस साल की  शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए आसिफ अली को पाकिस्तान स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन वह प्लेइंग XI में जगह नहीं बना पाए थे।

4 क्रिकेट पंडितों ने की BGT को लेकर भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा सीरीज

पीएसएल में पिछले सीजन में आसिफ अली ने मुल्तान सुल्तान्स की ओर से पांच मैचों में आठ विकेट लिए थे और इस दौरान महज 6.5 के इकॉनमी रेट से रन खर्चे थे। आसिफ को पीएसएल में मोहम्मद नवाज के कवर के तौर पर चुना गया था और उन्होंने इसका पूरा फायदा भी उठाया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें