फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटग्रांट ब्रैडबर्न के काम से PCB को मिली तसल्ली, पाकिस्तान टीम का बनाया परमानेंट हेड कोच

ग्रांट ब्रैडबर्न के काम से PCB को मिली तसल्ली, पाकिस्तान टीम का बनाया परमानेंट हेड कोच

Grant Bradburn appointed head coach of Pakistan Team: पाकिस्तान टीम के पिछले कुछ महीनों में कई अंतरिम कोच रहे लेकिन अब पीसीबी ने आगामी दो साल के लिए बड़ा फैसला किया है। ब्रैडबर्न हेड कोच बन गए हैं।

ग्रांट ब्रैडबर्न के काम से PCB को मिली तसल्ली, पाकिस्तान टीम का बनाया परमानेंट हेड कोच
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 13 May 2023 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

Grant Bradburn appointed head coach of Pakistan Team: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ग्रांट ब्रैडबर्न पाकिस्तान की मेंस टीम के हेड कोच बन गए हैं। उन्हें दो साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ब्रैडबर्न को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए अंतरिम हेड कोच बनाया था, जिसमें बाबर आजमी की अगुवाई वाली टीम का शानदार पदर्शन किया। पाकिस्तान टीम की घर में न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 सीरीज ड्रॉ रही जबकि वनडे सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया। पीसीबी को ब्रैडबर्न के काम से तसल्ली मिली, जिसके बाद उन्हें परमानेंट करने का फैसला किया गया है। 56 वर्षीय ब्रैडबर्न इससे पहले, 2018 से 2020 तक पाकिस्तान के फील्डिंग कोच रहे। वह स्कॉटलैंड के कोच भी रह चुके हैं।

ब्रैडबर्न ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान जैसी टैलेंटेड और स्किलफुल टीम के साथ बतौर हेड कोच काम करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। न्यूजीलैंड सीरीज अहम रही, जिसमें अच्छा खासा गेम टाइम मिला। सीरीज में रोल्स की क्लियरीटी दिखी। हमने अपेक्षाओं का स्तर बढ़ा दिया है और हम अपने खिलाड़ियों को चैलेंज देते रहेंगे। प्रोसेस शुरू हो चुका है और हमारे खिलाड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए सहमत हो रहे हैं। हम अपने खिलाड़ियों के साथ पारस्परिक रूप से सहमत हैं कि वे हाई टीम स्कोर करने में सक्षम हैं, तब भी जब बड़ा स्कोर खड़ा करना हो। न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान सकारात्मक चीजें देखने को मिली हैं। खिलाड़ी लगातार सुधार करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं ताकि बड़े इवेंट को जीतने के लिए खुद को तैयार रख सकें।

बता दें कि ब्रैडबर्न के अलावा दक्षिण अफ्रीका के एंड्रयू पैटिक पाकिस्तान टीम का बैटिंग कोच बने रहेंगे। पीसीबी ने पैटिक को भी दो आगामी दो साल तक के लिए इस पद पर नियुक्त किया है। वह भी न्यूजीलैंड सीरीज में पाकिस्तान टीम से जुड़े थे। स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच ड्रिकस साइमान और फिजियोथेरेपिस्ट क्लिफ डीकन भी अपने पद पर बरकरार रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें