फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड का दौरा करेगी पाकिस्तान की टीम, शेड्यूल किया जा रहा है फाइनल

न्यूजीलैंड का दौरा करेगी पाकिस्तान की टीम, शेड्यूल किया जा रहा है फाइनल

ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली है। इस तरह की रिपोर्ट सामने आई है कि व्हाइट बॉल सीरीज के लिए दोनों देश शेड्यूल फाइनल कर रहे हैं। 

न्यूजीलैंड का दौरा करेगी पाकिस्तान की टीम, शेड्यूल किया जा रहा है फाइनल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Jun 2023 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने न्यूजीलैंड दौरे को स्वीकार कर लिया है, जहां पाकिस्तान की टीम को व्हाइट बॉल सीरीज खेलनी होगी। पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जनवरी 2024 में जाने वाली है। सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा समाप्त करने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 या वनडे सीरीज खेल सकती है।  

जीयो न्यूज ने रविवार को सूत्रों के हवाले से लिखा है कि यह प्रस्ताव न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) द्वारा प्रस्तुत किया गया था, जिसके अनुसार प्रस्तावित सीरीज में पिछले महीने पांच T20I या तीन ODI मैच शामिल हो सकते हैं। सामने आया है कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड सीरीज के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत कर रहे हैं। ये सीरीज जनवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू हो सकती है। 

पाकिस्तान के पास फरवरी से पहले ये विंडो खाली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बाद उन्हें घर पर फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है।  न्यूजीलैंड ने जनवरी 2024 में पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे के समापन के बाद सीरीज खेलने की पेशकश की है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 7 जनवरी को समाप्त होगी।

दर्शकों की 'हूटिंग' के बीच लियोनेल मेसी ने PSG को कहा अलविदा, मैच भी हारी टीम

पिछली बार मेन इन ग्रीन ने न्यूजीलैंड का दौरा एक ट्राई सीरीज के लिए किया था, जहां मेजबान टीम के अलावा बांग्लादेश की टीम भी सीरीज का हिस्सा थी। ये सीरीज पिछले साल अक्टूबर में टी20 विश्व कप से पहले हुई थी। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर त्रिकोणीय सीरीज अपने नाम की थी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें