फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2023 PBKS vs RR: उसके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातें हो चुकी हैं... सुरेश रैना ने बताया क्यों खास हैं शिखर धवन

IPL 2023 PBKS vs RR: उसके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातें हो चुकी हैं... सुरेश रैना ने बताया क्यों खास हैं शिखर धवन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दमदार जीत दर्ज की, जिसमें कप्तान शिखर धवन का बड़ा हाथ रहा है। रैना ने इसके बाद शिखर धवन की जमकर तारीफ की है।

IPL 2023 PBKS vs RR: उसके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातें हो चुकी हैं... सुरेश रैना ने बताया क्यों खास हैं शिखर धवन
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 Apr 2023 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में पंजाब किंग्स की कमान शिखर धवन के हाथों में हैं और अभी तक उन्होंने टीम को फ्रंट से लीड किया है। शिखर धवन भारत के टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल स्क्वॉड से पहले ही आउट हो चुके थे और पिछले कुछ समय में वनडे स्क्वॉड से भी अंदर-बाहर होते रहे हैं। धवन का इस साल भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में खेला जाना भी मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में उनके लिए आईपीएल का मौजूदा सीजन एक बेहतरीन मौका है कि वह साबित कर सकें कि उनमें भी काफी इंटरनेशनल क्रिकेट बचा है। पंजाब किंग्स ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को पांच रनों से हराया। इस मैच में धवन ने 56 गेंदों पर नॉटआउट 86 रनों की पारी खेली। उन्होंने एंकर की भूमिका को बखूबी निभाया।

4 साल बाद ईडन गार्डन में RCB से भिड़ेगी KKR, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने उनकी जमकर तारीफ की है। जियो सिनेमा आईपीएल एक्सपर्ट सुरेश रैना ने कहा, 'वह एंकर रोल निभा रहे थे। उनके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातें हो चुकी हैं, लेकिन यह पारी इम्पैक्टफुल पारी थी। वह आईपीएल के लगातार सात सीजन में 450+ रन बना चुके हैं। उन्हें पता है कि जब ओस पड़ती है तो तेज गेंदबाजों को खेलना आसान हो जाता है।'

दिलचस्प हुई ऑरैंज कैप और पर्पल कैप की रेस, यहां देखें टॉप 5 दावेदार

रैना ने आगे कहा, 'उन्होंने पूुरी जिम्मेदारी से बैटिंग की, इसी वजह से पंजाब किंग्स की टीम ऐसा प्रदर्शन कर पाई। शिखर धवन का इस जीत में बहुत अहम रोल था।' मैच की बात करें तो पंजाब किंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 197 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 192 रन ही बना पाई।

Advertisement