फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPBKS vs RCB: इस खिलाड़ी ने नहीं टपकाया होता कैच तो जीत जाती आरसीबी, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी मानी ये बात

PBKS vs RCB: इस खिलाड़ी ने नहीं टपकाया होता कैच तो जीत जाती आरसीबी, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी मानी ये बात

फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल 2022 में आगाज हार के साथ हुआ। बल्लेबाजों द्वारा 205 रन बनाने के बावजूद टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

PBKS vs RCB: इस खिलाड़ी ने नहीं टपकाया होता कैच तो जीत जाती आरसीबी, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी मानी ये बात
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 28 Mar 2022 07:08 AM
ऐप पर पढ़ें

फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल 2022 में आगाज हार के साथ हुआ। बल्लेबाजों द्वारा 205 रन बनाने के बावजूद टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में गेंदबाजों के साथ-साथ कई जगह फील्डिंग में भी चूक हुई और मैच के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने खुद इस बाद को स्वीकार किया। 17वें ओवर के दौरान अनुज रावत ने 1 के निजी स्कोर पर ओडियन स्मिथ का कैच टपका दिया था। इसके बाद इस खिलाड़ी ने मौके का फायदा उठाया और 8 गेंदों पर 3 छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

फाफ डुप्लेसिस ने मैच के बाद कहा "मुझे लगता है कि बल्लेबाजी वास्तव में अच्छी थी। वो अंत में गिरा कैच और फिर ओडियन स्मिथ ने 8 गेंदों पर 25 रन बनाए। मुझे लगता है कि जब हमने उनका कैच छोड़ा तो वह शायद 10 रन पर थे। अगर वह आउट होते तो निचले क्रम के बल्लेबाज आते। अच्छे कैच ही आपको मैच जीताते हैं।" 

PBKS vs RCB: आरसीबी ने तोड़ा आईपीएल इतिहास का सबसे पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड, 200 से अधिक रन डिफेंड करते हुए चौथी बार हारी टीम

उन्होंने आगे कहा "मैदान पर थोड़ी ओस थी, गेंदबाजों के लिए कठिन रात थी, लेकिन मुझे लगा कि वे गीली गेंद से काफी अच्छे थे। छोटे मार्जिन, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी तरह से इसका पीछा किया। उनके पास वास्तव में अच्छा पावरप्ले था। दूसरी पारी में गेंद थोड़ी और स्किड हुई और फिर हमने उसे खूबसूरती से वापस खींच लिया। हमने बीच में काफी अच्छी चीजें कीं। लेकिन आप जानते हैं कि ओडियन स्मिथ आपके साथ क्या कर सकते हैं। तो आपको उन मौकों को पकड़ना होगा। यहां तक ​​कि दूसरे खिलाड़ी, शाहरुख खान ने भी आज रात आखिरी दो गेंदों तक कमाल किया। अगर शुरुआतसे ही अवसरों को पकड़ा होता तो मैच अलग होता।"

आरसीबी को 205 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाने में डुप्लेसिस ने अहम रोल अदा किया। धीमी शुरुआत के बावजूद इस सलामी बल्लेबाज ने 57 गेंदों पर 7 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 88 रन की धमाकेदार पारी खेली।

अपनी इनिंग के बारे में कप्तान ने कहा "मैं थक गया हूं! दिमाग में वही पहली पारी चल रही है, ओह (मुस्कुराते हुए)। आज बल्ले से शुरुआत करना मुश्किल रहा। पहले चार ओवर में गेंद स्विंग कर रही थी, मुझे लगता है कि मैंने पहली 10 गेंदों पर 1 रन बनाया था। बल्ले को पकड़ना थोड़ा मुश्किल है लेकिन उसे पार करना अच्छा लगता है।"