फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPBKS vs GT: राहुल तेवतिया ने दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर पंजाब के मुंह से छीना मैच, गिल की पारी के दम पर गुजरात ने लगाई जीत की हैट्रिक

PBKS vs GT: राहुल तेवतिया ने दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर पंजाब के मुंह से छीना मैच, गिल की पारी के दम पर गुजरात ने लगाई जीत की हैट्रिक

आईपीएल 2022 के 16वें मैच में गुजरात टाइटंस ने आखिरी गेंद पर पंजाब के मुंह से मैच छीना। पंजाब को 6 विकेट से मात देकर गुजरात ने जीत की हैट्रिक लगाई। गिल ने इस दौरान 96 रन की शानदार पारी खेली।

PBKS vs GT: राहुल तेवतिया ने दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर पंजाब के मुंह से छीना मैच, गिल की पारी के दम पर गुजरात ने लगाई जीत की हैट्रिक
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Apr 2022 05:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के 16वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से से मात दी। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा था। गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 96 रनों की पारी खेली, वहीं राहुल तेवतिया ने अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को हारा हुआ मैच जिताया।

गुजरात को 32 के स्कोर पर पहला झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा था। मगर इसके बाद शुभमन गिल और साईं सुदर्शन (35) ने शतकीया साझेदारी कर टीम को स्कोर के नजदी पहुंचाया। पंजाब ने आखिरी ओवरों में जोरदार वापसी की, मगर तेवतिाय को कुछ और ही मंजूर था। गुजरात को आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी। पहली चार गेंदों पर मात्र 7 ही रन आए थे। ऐसे में गुजरात की जीत नामुमकिन सी लग रही थी, मगर तब तेवतिया ने ओडियन स्मिथ की दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ गुजरात ने जीत की हैट्रिक भी लगाई।

बात पंजाब की पारी की करें तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। कप्तान मयंक अग्रवाल 5 और जॉनी बेयरस्टो 8 रन बनाकर आउट हो गए थे। 34 रनों पर पंजाब ने पहले दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लियाम लिविंग स्टोन ने शिखर धवन के साथ तेजी से रन बनाना शुरू किया। लिविंग स्टोन ने 21 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जड़ते हुए 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेली वहीं धवन ने 35 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई।

इनके आउट होने के बाद पंजाब का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाया हालांकि राहुल चाहर ने अंत में 22 रनों की पारी खेलकर टीम को 189 रनों के स्कोर तक जरूर पहुंचाया। गुजरात के लिए राशिद खान को सबसे अधिक तीन विकेट मिले।

epaper