फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPBKS vs GT: आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर धोनी के खास क्लब में शामिल हुए राहुल तेवतिया, देखें वीडियो

PBKS vs GT: आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर धोनी के खास क्लब में शामिल हुए राहुल तेवतिया, देखें वीडियो

गुजरात को आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी। पहली 4 गेंदों पर 7 ही रन आए थे। ऐसे में गुजरात की जीत नामुमकिन लग रही थी, मगर तब तेवतिया ने ओडियन स्मिथ की दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई।

PBKS vs GT: आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर धोनी के खास क्लब में शामिल हुए राहुल तेवतिया, देखें वीडियो
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Apr 2022 11:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 का 16वां मुकाबला रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ। गुजरात टाइटंस के राहुल तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों पर दो गगनचुंबी छक्के लगाकर पंजाब के मुंह से जीत छीनी। इसी के साथ तेवतिया ने भारत के बेस्ट फिनिशर कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के खास क्लब में अपनी जगह बना ली है। इस मैच से पहले आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दो ही ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया था। इस सूची में टॉप पर महेंद्र सिंह धोनी है जिन्होंने 2016 में पंजाब किंग्स के खिलाफ यह कारनाम किया था, वहीं दूसरे नंबर पर उनके साथ रविंद्र जडेजा हैं जिन्होंने 2020 में केकेआर को इस अंदाज में मात दी थी। अब इस सूची में तीसरा नाम राहुल तेवतिया का जुड़ गया है।

आईपीएल में आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले खिलाड़ी

एमएस धोनी बनाम पंजाब, 2016
रवींद्र जडेजा बनाम कोलकाता, 2020
राहुल तेवतिया बनाम पंजाब, 2022*

बात मुकाबले की करें तो पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लिविंगस्टोन के 64 रनों के दम पर गुजरात के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात को 32 के स्कोर पर पहला झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा था। मगर इसके बाद शुभमन गिल और साईं सुदर्शन (35) ने शतकीया साझेदारी कर टीम को स्कोर के नजदी पहुंचाया। पंजाब ने आखिरी ओवरों में जोरदार वापसी की, मगर तेवतिाय को कुछ और ही मंजूर था। गुजरात को आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी। पहली चार गेंदों पर मात्र 7 ही रन आए थे। ऐसे में गुजरात की जीत नामुमकिन सी लग रही थी, मगर तब तेवतिया ने ओडियन स्मिथ की दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ गुजरात ने जीत की हैट्रिक भी लगाई।
 

epaper