फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPBKS vs DC 2023: शिखर धवन के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, गंभीर-रहाणे की इस मामले में की बराबरी

PBKS vs DC 2023: शिखर धवन के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, गंभीर-रहाणे की इस मामले में की बराबरी

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक भी रन नहीं बनाया। धवन इस मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए। एक अनचाहे रिकॉर्ड के मामले में उन्होंने गौतम गंभीर की बराबरी कर ली है।

PBKS vs DC 2023: शिखर धवन के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, गंभीर-रहाणे की इस मामले में की बराबरी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 May 2023 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 से दिल्ली कैपिटल्स पहले ही बाहर हो चुकी है, लेकिन यह टीम अब बाकी टीमों के समीकरण बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 15 रनों से हराया। आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कुछ यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस अहम मुकाबले में वह गोल्डन डक का शिकार बने। धवन दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे और इसके साथ ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। ओपनर के तौर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में धवन, गौतम गंभीर और अजिंक्य रहाणे के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पार्थिव पटेल सलामी बल्लेबाज के तौर पर 11 बार शून्य पर आउट हुए हैं। इस मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने एक दमदार रिकॉर्ड बनाया।

अविश्वसनीय! 1 गेंद पर 2 जीवनदान...DC के खिलाड़ियों ने ये क्या कर डाला

वॉर्नर ने 31 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली। वॉर्नर अबतक पंजाब किंग्स के खिलाफ 1084 रन बना चुके हैं। इस तरह से एक आईपीएल टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड वॉर्नर के नाम दर्ज हो गया। इससे पहले भी हालांकि यह रिकॉर्ड वॉर्नर के नाम ही था। वॉर्नर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 1075 रन बना चुके हैं। इस लिस्ट में वॉर्नर के बाद शिखर धवन का नंबर आता है, जिन्होंने 1057 रन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बनाए हैं।

अथर्व तायडे के इस फैसले की तारीफ करें या आलोचना? क्यों दी ये कुर्बानी

इसके बाद रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ 1040 रन बनाए हैं, वहीं विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 1030 रन बनाए हैं। मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 213 रन बनाए, जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 198 रन ही बना पाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें