फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 में श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस में से किसने की बेहतर कप्तानी? Final से पहले देखिए ये रिपोर्ट कार्ड

IPL 2024 में श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस में से किसने की बेहतर कप्तानी? Final से पहले देखिए ये रिपोर्ट कार्ड

IPL 2024 में श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस में से किस कप्तान ने अपनी टीम के लिए बेहतर कप्तानी की? इसके बारे में आप Final से पहले जान लीजिए। आप रिपोर्ट कार्ड से समझ जाएंगे कि कौन सा कप्तान बेहतर है। 

IPL 2024 में श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस में से किसने की बेहतर कप्तानी? Final से पहले देखिए ये रिपोर्ट कार्ड
ani-20240323274-0 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 02:42 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 Final में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होनी है। आईपीएल के इस सीजन की ये सबसे अच्छी टीमें हैं। दोनों टीमें पॉइंट्स टेबल में टॉप पर थीं। केकेआर नंबर एक पर थी और एसआरएच नंबर दो पर थी। हालांकि, केकेआर के अंक ज्यादा थे, लेकिन आईपीएल 2024 फाइनल से पहले जान लीजिए कि इस सीजन श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस में से कौन से कप्तान ने बेहतर कप्तानी अपनी टीम के लिए की। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को जिस तरह का साथ अपनी टीम से मिला, उसी तरह का सपोर्ट सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस को अपनी टीम के खिलाड़ियों से मिला। दोनों टीमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बाकी सभी टीमों से बेहतर नजर आईं। हालांकि, अब दोनों की भिड़ंत फिर से होने वाली है। अभी तक देखा जाए तो श्रेयस अय्यर बतौर कप्तान एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस पर भारी पड़ते नजर आए हैं। 

IPL 2024 Final में तहलका मचा सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, एक से एक हैं धुरंधर

रिपोर्ट कार्ड देखें तो आईपीएल 2024 में कोलकाता की टीम ने 9 मुकाबले जीते और दो मैच टीम के बेनतीजा रहे। इस तरह टीम के कुल 20 पॉइंट्स थे। आईपीएल 2024 में केकेआर को सिर्फ 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने लीग फेज में कुल 8 मैच जीते और एक मैच टीम का बेनतीजा रहा। 5 मैचों में टीम को हार मिली। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि श्रेयस अय्यर बेहतर कप्तान थे। 

सिर्फ यही कारण श्रेयस का बेहतर कप्तान बनने का नहीं, बल्कि केकेआर वर्सेस एसआरएच हेड टू हेड को देखें तो इस सीजन दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए हैं और दोनों मैचों में कोलकाता की टीम को जीत मिली है। इनमें से एक मैच लीग फेज में खेला गया था और एक मैच क्वॉलिफायर 1 था। पैट कमिंस के पास गेंदबाजी के बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन श्रेयस अय्यर गिने-चुने विकल्पों में भी अच्छा प्रदर्शन टीम से करा रहे हैं।