फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपैट कमिंस को नहीं थी हैट्रिक की कोई भनक, बोले- जब स्क्रीन पर देखा तो...

पैट कमिंस को नहीं थी हैट्रिक की कोई भनक, बोले- जब स्क्रीन पर देखा तो...

पैट कमिंस ने मैच के बाद बताया उन्हें हैट्रिक की कोई जानकारी नहीं थी। जब उन्होंने स्क्रीन पर देखा तो पता चला। कमिंस ने 18वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो और 20वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट लिया।

पैट कमिंस को नहीं थी हैट्रिक की कोई भनक, बोले- जब स्क्रीन पर देखा तो...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने पैट कमिंस ने बताया कि उन्हें इसकी कोई भनक नहीं थी। जब उन्होंने स्क्रीन में देखा तो पता चला कि उन्होंने हैट्रिक ली है। बता दें, पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में यह हैट्रिक ली। वह ब्रेट ली (2007) के बाद ऐसा करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने हैं। कमिंस ने यह हैट्रिक दो ओवर में पूरी की जिस वजह से उनको इसका आइडिया नहीं था। 18वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेने के बाद उन्होंने 20वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट चटकाया। यही वजह थी कि उन्होंने अपनी हैट्रिक का जश्न भी जोरो-शोरो से नहीं मनाया।

T20 WC: उसे तो बॉलिंग कोच भी...जसप्रीत बुमराह की तारीफ में अक्षर पटेल बोल गए बड़ी बात

कमिंस ने मैच के बाद बताया, "मुझे (हैट्रिक के बारे में) कोई जानकारी नहीं थी, फिर जब यह स्क्रीन पर आया तो मैंने देखा। बल्लेबाजी करते हुए, पारी खेलते हुए, आप कभी नहीं जानते कि यह कैसे आगे बढ़ेगा, इसलिए यह एक बड़ा विकेट था (हृदय के विकेट पर) और उन्हें रोककर खुश हूं।"

पैट कमिंस ने साथ ही बताया कि उन्होंने जूनियर क्रिकेट में तो कुछ हैट्रिक ली है, मगर यह ऑस्ट्रेलिया के लिए उनकी पहली हैट्रिक है।

महमूदुल्लाह से बदनसीब वर्ल्ड क्रिकेट में और कोई नहीं, एक-दो नहीं बल्कि 6 बार बन चुका है हैट्रिक में शिकार

वह आगे बोले, "जूनियर में बहुत कम (हैट्रिक) हैं, ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी हैट्रिक नहीं ली। बेंच पर बैठे एगर और एलिस ने हैट्रिक ली थी, मैं उनके क्लब में शामिल हो गया हूं। इसे पूरा करना बहुत बढ़िया है। इसका हिस्सा बनना एक अच्छा क्लब है। काफी शानदार प्रदर्शन, लक्ष्य जीतना था और हमने रन-रेट के साथ अच्छा प्रदर्शन किया, हमें सुपर 8 में आगे बढ़ने के लिए गति को जारी रखना होगा।"

AUS vs BAN: बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को धोया, पैट कमिंस ने ली हैट्रिक

बात मुकाबले की करें तो, बांग्लादेश ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 140 रन बोर्ड पर लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए बारिश की वजह से खेल रुकने तक कंगारुओं ने 11.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो पाया और DLS के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने 28 रन से यह मैच जीता।