फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल से पहले जो कहा था, उसे करके भी दिखाया

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल से पहले जो कहा था, उसे करके भी दिखाया

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल से पहले जो कहा था, उसे करके भी दिखाया। कमिंस ने विराट कोहली को आउट करके स्टेडियम में बैठे दर्शकों को शांत कर दिया। 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल से पहले जो कहा था, उसे करके भी दिखाया
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Nov 2023 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल से पहले एक बयान दिया था कि उनका उद्देश्य होगा कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आए दर्शकों को शांत कर सके। कमिंस ने जो कहा था, वह करके भी दिखा दिया। कमिंस जानते थे कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में एक लाख से ज्यादा दर्शक भारत को सपोर्ट करने आएंगे। उनको यह भी पता था कि कुछ मौके होंगे, जब वे इस क्राउड को शांत कर पाएंगे और उन्होंने ऐसा कर दिखाया। 

दरअसल, भारत के बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल के बीच एक साझेदारी बन रही थी। विराट कोहली अर्धशतक बना चुके थे और अपने करियर के 51वें शतक की ओर अग्रसर थे, लेकिन 29वें ओवर की तीसरी गेंद पर पैट कमिंस ने एक लाख दर्शकों को शांत कर दिया, क्योंकि इस गेंद पर विराट कोहली बोल्ड हो गए। कमिंस की गेंद विराट कोहली के बल्ले का भीतरी किनारा लेकर स्टंप्स पर जा लगी और टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर विराट कोहली की पारी 54 रनों पर समाप्त हो गई। 

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा ने बना दिया वर्ल्ड कप में नया रिकॉर्ड, इस मामले में बने दुनिया के पहले कप्तान

यही वह पल था, जब स्टेडियम में बैठे भारतीय समर्थक शांत हो गए। स्टेडियम में पिन ड्रॉप साइलेंस हो गया, क्योंकि हर कोई जानता था कि विराट कोहली का विकेट कितना पड़ा। अगर आप भी मैच देख रहे होंगे तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का सेलिब्रेशन भी ये दर्शा रहा था कि विराट का विकेट उनके लिए कितना महत्वपूर्ण है। विराट कोहली ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ा था और यहां भी ऐसा कर सकते थे, लेकिन अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। 

IND vs AUS : कोहली से मिलने जबर्दस्ती मैदान में घुसा फिलिस्तीन सपोर्टर, विराट ने यूं किया रिएक्ट

प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए कमिंस ने कहा था, "मुझे लगता है कि आपको इसे अपनाना होगा। भीड़ जाहिर तौर पर एकतरफा होगी, लेकिन यह खेल में भी है कि एक बड़ी भीड़ को चुप होते सुनने से ज्यादा संतोषजनक कुछ नहीं है और कल हमारे लिए यही लक्ष्य है। आपको भीड़ के शोर का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। मैच में कुछ भी होता है, वह ठीक है, लेकिन आप बिना किसी पछतावे के दिन का अंत करना चाहते हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें