फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपैट कमिंस ने बताए सनराइजर्स हैदराबाद की खिताबी हार के कई कारण, बोले- कहा- ये वह पिच नहीं थी, जिस पर...

पैट कमिंस ने बताए सनराइजर्स हैदराबाद की खिताबी हार के कई कारण, बोले- कहा- ये वह पिच नहीं थी, जिस पर...

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हरा दिया। इस खिताबी हार को लेकर एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस ने बयान दिया और बताया कि टीम को हार का सामना क्यों करना पड़ा। 

पैट कमिंस ने बताए सनराइजर्स हैदराबाद की खिताबी हार के कई कारण, बोले- कहा- ये वह पिच नहीं थी, जिस पर...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 06:32 AM
ऐप पर पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल 2024 फाइनल में मिली हार के कारणों का जिक्र किया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने एसआरएच को बुरी तरह से हराया और खिताबी जीत दर्ज की। केकेआर ने तीसरा खिताब अपने नाम किया। इस पूरे टूर्नामेंट में जो टीम किसी से रुक नहीं रही थी, उसे केकेआर ने काबू में किया। फाइनल के बाद पैट कमिंस ने माना है कि उन्होंने हमें मैच से बाहर कर दिया था। कप्तान कमिंस ने हार के कारणों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने रन कम बनाए। उनका कहना था कि यह वह पिच नहीं थी, जिस पर 200 प्लस रन बनाए जा सकते थे।

पैट कमिंस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, "उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। दुर्भाग्य से, पुराने साथी स्टार्की (मिचेल स्टार्क) ने फिर से अच्छी गेंदबाजी करना शुरू कर दिया। आज रात अच्छा नहीं खेले, पूरी तरह मात खा गए। आप उम्मीद करते हैं कि आप कुछ बाउंड्री हासिल कर लेंगे, लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी की, वास्तव में हमें कुछ नहीं मिला। पिछले हफ्ते अहमदाबाद में भी ऐसा ही हुआ था, जहां उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की थी, इसलिए पूरा श्रेय उनको जाता है। यह थोड़ा पेचीदा विकेट था। अगर हम 160 रन बना लेते तो ऐसा लगता कि हम खेल में हैं। 200 प्लस वाला विकेट जैसा महसूस नहीं हुआ। खैर संक्षेप में, शायद कुछ अतिरिक्त रनों से हमें मौका मिल जाता।" 

IPL 2024 Orange Cap: विराट कोहली ने ऑरेंज कैप जीतकर रचा इतिहास, क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर के क्लब में हुए शामिल

कमिंस ने आगे कहा, "बहुत सारे पॉजिटिव देखने को मिले, जिस शैली में लोगों ने विशेष रूप से बल्ले से खेला। ना केवल 250, बल्कि इसे तीन बार बनाने के लिए काफी कौशल की जरूरत होती है। यह वास्तविक है, आप अपने आप को काफी हद तक बाहर रख रहे हैं। मुझे अच्छा लगा कि वे लोग बहुत बहादुर थे। हाई प्रेसर की स्थिति में, उन्होंने खेल को आगे बढ़ाया। यह बहुत मजेदार था, हैदराबाद में प्रशंसकों को यह पसंद आया। बढ़िया सीजन रहा। यह शानदार था, इससे पहले मैंने बहुत से लोगों के साथ काम नहीं किया था।" 

एसआरएच के कप्तान ने आगे टीम को लेकर कहा, "भुवी (भुवनेश्वर कुमार) जैसे कुछ उम्रदराज, अनुभवी लोगों के साथ काम करना वाकई खुशी की बात थी। भुवी, नट्टू, जयदेव अच्छे थे और उनमें ढेर सारी युवा प्रतिभाएं थीं। वास्तव में शानदार टीम, सहयोगी स्टाफ अद्भुत था, कुछ महीने बहुत अच्छे रहे। हम यहां भारत में बहुत खेलते हैं, लेकिन यह आम तौर पर नीले रंग का समुद्र है। एक बार के लिए भीड़ का हमारे पक्ष में होना अच्छा है। अद्भुत टूर्नामेंट, हर साल बड़ा और बेहतर होता जा रहा है। इस सीजन में यह अद्भुत था।"