फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपार्थिव पटेल ने शुभमन गिल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, जानिए आईपीएल 2023 में कितने रन बना सकते हैं

पार्थिव पटेल ने शुभमन गिल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, जानिए आईपीएल 2023 में कितने रन बना सकते हैं

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में 600 से ज्यादा रन बना सकते हैं। गिल गुजरात की टीम का हिस्सा हैं।

पार्थिव पटेल ने शुभमन गिल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, जानिए आईपीएल 2023 में कितने रन बना सकते हैं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 01 Apr 2023 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की फॉर्म को लेकर भविष्यवाणी की है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में 600 से ज्यादा रन बना सकते हैं। गिल ने आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 36 गेंद पर 63 रन की पारी खेली, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे। सुपर किंग्स ने ऋतुराज गायकवाड़ की 92 रन की पारी के दम पर गुजरात टाइटन्स के सामने 179 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन गिल के आतिशी अर्द्धशतक से जायंट्स ने चार गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली। 

पार्थिव ने जियो सिनेमा पर कहा, ''शुभमन गिल ने वही किया जिसकी हमें उनसे उम्मीद थी। उन्होंने आईपीएल में अपनी अंतरराष्ट्रीय फॉर्म को जारी रखा। हम इस सीजन में शुभमन गिल के बल्ले से 600 रन निकलते हुए देख सकते हैं।" 

गिल इस अर्द्धशतक को शतक में बदलते हुए टाइटन्स को जीत तक पहुंचा सकते थे, लेकिन वह पारी के 15वें ओवर में आउट हो गये। अंततः, राशिद खान (तीन गेंद, 10 रन) और राहुल तेवतिया (14 गेंद, 15 रन) ने आखिरी दो ओवर में 23 रन जोड़कर टाइटन्स की जीत सुनिश्चित की। 

पूर्व भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले ने कहा, "उन्होंने (गिल ने) कहा कि 'मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे मैं खुश नहीं था।' इसका मतलब है कि वह सुधार करना चाहते हैं और अगर वह अगले मैच में उस स्थिति में आते हैं, तो वह अपनी टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन देंगे। एक युवा खिलाड़ी के लिये यह बहुत अच्छा संकेत है।''

उमेश यादव ने IPL 2023 में अंजाम दिया बड़ा कारनामा, ड्वेन ब्रावो को पछाड़कर इस मामले में बने नंबर वन

उन्होंने कहा, "हमने मैच से पहले इस बारे में बात की थी कि कैसे उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 40 और 50 को 100 और 200 रन में तब्दील किया है। मुझे यकीन है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिये एक अच्छा संकेत है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें