फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम का ऐलान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से भिड़ेगी ये टीम

T20 World Cup 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम का ऐलान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से भिड़ेगी ये टीम

T20 World Cup 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम का ऐलान हो गया है। आईसीसी ने इस टीम को ग्रुप सी में रखा है, जिसमें वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी टीमें शामिल हैं। असद वाला कप्तान हैं।

T20 World Cup 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम का ऐलान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से भिड़ेगी ये टीम
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 May 2024 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC Mens T20 World Cup 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम का भी ऐलान हो गया है। बोर्ड ने एक अनुभवी टीम का सेलेक्शन इस मेगा इवेंट के लिए किया है। टी20 विश्व कप में इस टीम को ग्रुप सी में रखा गया है। इस ग्लोबल टूर्नामेंट में पापुआ न्यू गिनी टीम के कप्तान असदुल्लाह वाला करने वाले हैं। उनको क्रिकेट का काफी अनुभव है। इसके अलावा टीम में कई और अनुभवी खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। 

पापुआ न्यू गिनी की टीम ने 2021 में भी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप खेला था। हालांकि, टीम को ग्रुप स्टेज के तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। उस समय भी टीम के कप्तान असद वाला थे। इस 15 सदस्यीय टीम में 10 ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिन्होंने 2021 के मेगा इवेंट में हिस्सा लिया था। लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर सीजे अमीनी को टीम को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। उनको भी क्रिकेट का अनुभव है। 

DC vs RR: संजू सैमसन के कॉन्ट्रोवर्शियल OUT फैसले पर नवजोत सिंह सिद्धु को गुस्सा क्यों आया? बोले- दूध में अगर मक्खी हो तो पीना मुमकिन नहीं

पापुआ न्यू गिनी क्रिकेट टीम ग्रुप सी में वेस्टइंडीज, युगांडा, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। टीम के कप्तान का मानना है कि कोविड के कारण 2021 का टूर्नामेंट खराब रहा था, लेकिन इस साल कैरेबियाई सरजमीं पर हम कुछ कर दिखाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी एनर्जी से भरे हुए हैं। इस बार फीलिंग अलग है, क्योंकि पिछली बार कोविड के कारण तैयारी अच्छी नहीं ती, लेकिन इस साल हमने बहुत प्रैक्टिस और ट्रेनिंग की है। 

कप्तान ने कहा, "मैं इस आयोजन का इंतजार कर रहा हूं, क्योंकि मुझे पता है कि हम अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं।" आपकी जानकारी के लिए बता दें, पापुआ न्यू गिनी इस आयोजन के लिए क्वॉलिफाइंग राउंड में अजेय रही, उसने रीजनल फाइनल में चुनौती देने वाले जापान, वानुअतु और फिलीपींस को हराया और घरेलू धरती पर छह मैच जीते।

पापुआ न्यू गिनी की टीम इस प्रकार है

असदुल्लाह वाला (कप्तान), सीजे अमिनी (उप-कप्तान), एली नाओ, चाड सोपर, हिला वेरे, हिरी हिरी, जैक गार्डनर, जॉन कारिको, काबुआ वागी मोरिया, किपलिंग डोरिगा, लेगा सियाका, नॉर्मन वनुआ, सेमा कामिया , सेसे बाउ, टोनी उरा