फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद ने भरी हुंकार- बैजबॉल अपनाएगा PAK

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद ने भरी हुंकार- बैजबॉल अपनाएगा PAK

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से खेली जानी है। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए नए टेस्ट युग की शुरुआत देखने को मिल सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद ने भरी हुंकार- बैजबॉल अपनाएगा PAK
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 दिसंबर से होना है। पाकिस्तान के नए नवेले टेस्ट कप्तान शान मसूद की अगुवाई में यह पाकिस्तान का पहला विदेशी दौरा होगा। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी, जिसके बाद कप्तान बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। शान मसूद को टेस्ट कप्तान, जबकि शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तान का नया टी20 इंटरनेशनल कप्तान बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शान मसूद ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम बदले हुए अंदाज में खेलने उतरेगी। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जिस तरह से बैजबॉल को अपनाया, उसका उन्हें फायदा और नुकसान दोनों झेलना पड़ा है। टेस्ट क्रिकेट में तेजी से रन बनाने का नया ट्रेंड सा सेट हो चुका है और इसे बैजबॉल का नाम दिया गया है।

राउफ को बीबीएल के लिए PCB से मिली NOC, मगर नहीं खेल पाएंगे पूरा सीजन

शान मसूद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कहा, 'हम कोशिश करेंगे कि ऑस्ट्रेलिया को दबाव में डाल सकें। टेस्ट क्रिकेट अब काफी बदल चुका है, टेस्ट क्रिकेट का बेसिक अब तेजी से रन बनाना हो चुका है और साथ ही 20 विकेट चटकाना। हम कोशिश करेंगे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेजी से रन बनाएं और 20 विकेट चटकाएं।' पाकिस्तान के लिए विकेटकीपर बैटर की भूमिका सरफराज अहमद या मोहम्मद रिजवान में से कौन निभाएगा, इस पर भी सस्पेंस बना हुआ है। शान मसूद ने इस पर भी खुलकर बात की।

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले डिकॉक के 'संन्यास' पर कोच का बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा, 'पिछली टेस्ट सीरीज में सरफराज अहमद ने दमदार वापसी की थी। हाल में खत्म हुए डोमेस्टिक सीजन में वह बेस्ट विकेटकीपर बैटर रहे थे। मोहम्मद रिजवान और सरफराज अहमद दोनों ने ऑस्ट्रेलिया में रन बनाए हैं। हो सकता है कि उन दोनों में से कोई एक सिर्फ बैटर की तरह ही प्लेइंग XI में शामिल कर लिया जाए।' बाबर के बैटिंग ऑर्डर को लेकर शान मसूद ने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में बाबर नंबर-4 पर बैटिंग करते हैं, नंबर-4 पर वह पूरी तरह से सेटल बैटर हैं, पाकिस्तान में वह मौजूदा समय के बेस्ट बैटर हैं, तो आप अपना बैटिंग लाइन-अप बेस्ट बैटर के इर्द-गिर्द ही बनाकर रखना चाहेंगे।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें