DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ZIMvsPAK: फखर जमां ने अपने नाम किया विवियन रिर्चड्स का 38 साल पुराना रिकॉर्ड

फखर जमां ने एकदिवसीय क्रिकेट में दो बार आउट होने के बीच में रिकॉर्ड 455 रन बनाए। वह  पांच वनडे मैचों की इस सीरीज के पहले मैच के बाद अंतिम मैच में आउट हुए। बाकी तीन मुकाबलों में वह नाबाद रहे थे।

Fakhar Zaman

पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाने वाले ओपनर फखर जमां ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जमां ने वनडे की सबसे कम 18 पारियों में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। पाकिस्तान टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के बुलावायो में खेले गए आखिरी मुकाबले में चार विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए। इसमें फखर जमां ने 85 रनों की पारी खेली। इस दौरान जमां ने वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स के 38 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ा, जिन्होंने 21 वनडे पारियों (22 मैच) में यह कीर्तिमान बनाया था। 

इमाम-उल-हक और बाबर आजम ने जड़े शतक          
पाकिस्तान के लिए जमां के अर्धशतक के अलावा सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक (110) और बाबर आजम (नाबाद 106)  ने शतकीय पारियां खेलीं। जमां और इमाम उल हक ने 25 ओवर में पाकिस्तान के स्कोर को 168 रन तक पहुंचा दिया। लियाम रोच (65 रन पर एक विकेट) के इस ओवर की आखिरी गेंद पर जमां विकेट के पीछे लपके गये और शतक बनाने से चूक गये। शतक से चूकने के बावजूद भी जमां ने पांच मैचों की श्रृंखला में सबसे ज्यादा 515 रन बनाने का रिकार्ड बनाया।

फखर जमां ने पाकिस्तान के लिए बनाए कई रिकॉर्ड
फखर जमां ने एकदिवसीय क्रिकेट में दो बार आउट होने के बीच में रिकॉर्ड 455 रन बनाए। वह  पांच वनडे मैचों की इस सीरीज के पहले मैच के बाद अंतिम मैच में आउट हुए। बाकी तीन मुकाबलों में वह नाबाद रहे थे। जिम्बाब्वे के बाएं हाथ के स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा (66 रन पर एक विकेट) ने इमाम उल हक का विकेट लिया। आजम ने 72 गेंद में अपना शतक पूरा कर टीम के स्कोर को 350 के पार पहुंचाया। उन्होंने आखिरी पचासा महज 17 गेंद में  पूरा किया।

PAKvsZIM: पाकिस्तानी ओपनर्स का जलवा, वनडे क्रिकेट में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

PAKvsZIM: फखर जमान के दोहरे शतक पर गदगद हुआ पाकिस्तान, पढ़ें प्रतिक्रियाएं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistani Opener Fakhar Zaman breaks Sir Vivian Richards Fastest 1000 Runs ODI Record