फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने टी-20 में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने टी-20 में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के घातक गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने T20 में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। इरफान ने टी-20 क्रिकेट में सबसे किफायती (इकोनॉमिक) गेंदबाजी कराने का रिकॉर्ड बनाया। आपको बता दें कि...

पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने टी-20 में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
ब्रिजटाउन (बारबाडोस) , एजेंसीSun, 26 Aug 2018 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के घातक गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने T20 में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। इरफान ने टी-20 क्रिकेट में सबसे किफायती (इकोनॉमिक) गेंदबाजी कराने का रिकॉर्ड बनाया। आपको बता दें कि पिछले दो साल से इरफान पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं। 

36 साल के इरफान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में बारबाडोस ट्राइडेंट्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए शनिवार रात यह उपलब्धि हासिल की। इरफान ने सेंट कीट्स और नेविस के खिलाफ चार ओवर में तीन ओवर मेडन निकाले और सिर्फ एक रन देकर दो विकेट भी अपने नाम किए।  बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान ने चार ओवरों की 24 गेंदों में से 23 गेंदें खाली निकालीं। उन्होंने क्रिस गेल और इविन लुईस को आउट किया। 

ENGvsIND: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने बताया - कौन है भारतीय गेंदबाजी को मजबूती देने वाला शख्स

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में सर्वश्रेष्ठ कौन? जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्या दिया जवाब

हालांकि इरफान की इस सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बावजूद उनकी टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स को हार का सामना करना पड़ा। बारबाडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 147 रन बनाए, जिसे कीट्स की टीम ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।  इरफान ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए अब तक 20 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15 विकेट हासिल किए हैं। टी-20 में 18 रन पर दो विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें