DA Image
13 जुलाई, 2020|11:45|IST

अगली स्टोरी

मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली नहीं, इन्हें बताया सबसे मुश्किल बल्लेबाज

जब उनसे सबसे मुश्किल बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो 28 वर्षीय मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का नाम लिया।

mohammad amir  virat kohli  getty images

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी गेंदबाद मोहम्मद आमिर के बीच मैदान में कड़ा मुकाबला रहा है, लेकिन मैदान के बाहर दोनों के बीच अच्छे दोस्ताना रिश्ते रहे हैं। आमिर ने एक बार कोहली को विश्व का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कहा था। हालांकि, अब उनकी राय कुछ बदल गई है। विश्व क्रिकेट में आज न्यूजीलैंड के पास केन विलियमसन और रोज टेलर हैं तो भारत के पास कोहली और  रोहित  शर्मा हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पास स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज हैं। दूसरी टीमों के पास भी शानदार बल्लेबाज हैं। इनके अलावा भी क्रिकेट में बहुत से शानदार बल्लेबाज हैं। 

2019 में टेस्ट क्रिकेट से विदाई के बाद भी मोहम्मद आमिर भाग्यशाली हैं कि दुनिया के महानतम बल्लेबाजों के सामने उन्हें गेंदबाजी करने का अवसर मिला। हाल ही में एक बातचीत के दौरान उनसे सबसे मुश्किल बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो 28 वर्षीय आमिर ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट का नाम लिया। ट्रॉट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6000 से अधिक रन बनाए हैं। 

'मैं पाक का सबसे धीमा बॉलर था, जिसे वकार की जगह लेने के लिए पागल कहा जा रहा था'

आमिर ने कहा, ''ट्रॉट को गेंदबाजी करना उनके लिए बहुत कठिन होता था।'' साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तन स्टीव स्मिथ को भी सबसे मुश्किल बल्लेबाज कहा। उनसे पूछा गया कि किस बल्लेबाज को आउट करने में सबसे ज्यादा मुश्किल होती थी तो आमिर ने कहा कि जोनाथन ट्रॉट और स्मिथ तकनीकी रूप से बहुत मजबूत बल्लेबाज हैं।

 

इससे पहले एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज सईद अनवर को ऑल टाइम फेवरेट बताया था। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली को आधुनिक  पीढ़ी के सबसे फाइनेस्ट बल्लेबाज कहा था। 

T20 वर्ल्ड कप का 2022 तक टलना तय, IPL को मिल सकती है अक्टूबर विंडो

आमिर और कोहली ने 5 वनडे और दो टी-20 में एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं। आमिर ने 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में कोहली को दो बार आउट किया। इसमें भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। आमिर ने तीन विकेट लिए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistani bowler Mohammad Amir picks Steve Smith and Jonathan Trott over Virat Kohli as the toughest batsmen to dismiss