फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान टीम के पास अभी भी है वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, लेकिन करना होगा ये काम

पाकिस्तान टीम के पास अभी भी है वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, लेकिन करना होगा ये काम

पाकिस्तान के पास अभी भी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। हालांकि, टीम के लिए आगे की राह कठिन है। अपनी जीत के साथ-साथ टीम को अन्य मैचों के परिणाम पर भी ध्यान देना है। 

पाकिस्तान टीम के पास अभी भी है वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, लेकिन करना होगा ये काम
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Nov 2023 06:19 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान की टीम अभी भी बनी हुई है। टूर्नामेंट में तीसरा मैच जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में पांचचें स्थान पर पहुंच गई है। भारत में जारी विश्व कप के पहले दो मैच जीतने के बाद टीम को लगातार चार मैचों में हार मिली थी और अब टीम ने जीत की राह पकड़ी है। हालांकि, विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस में बने रहना और क्वॉलिफाई करना टीम के हाथ में नहीं है। 

पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो सबसे पहला काम तो ये करना होगा कि टीम अपने बाकी के बचे दो मैचों में जीत दर्ज करे। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को अभी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से भिड़ना है। अगर टीम अगले दोनों मैच जीत जाती है तो फिर रेस में बनी रहेगी, लेकिन क्वॉलिफिकेशन के लिए पाकिस्तान को अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा और ये काम अपने हाथ में नहीं है। ऐसे में टॉप 4 में पाकिस्तान का पहुंचना मुश्किल लग रहा है। 

दरअसल, पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करना है तो फिर ऑस्ट्रेलिया या साउथ अफ्रीका की टीम को अफगानिस्तान को हराना होगा। हालांकि, काम सिर्फ अफगानिस्तान की हार से नहीं बनेगा, साउथ अफ्रीका या श्रीलंका को न्यूजीलैंड की टीम को भी एक मैच में मात देनी होगी। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम को ये भी देखना है कि टीम इंडिया को अपने बाकी के बचे तीन मैचों में श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड को मात देनी होगी। 

लगातार चार मैच हारने पर कैसा हो गया था पाकिस्तानी खेमे का हाल?, फखर जमां ने जीत के बाद खोले राज

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की टीम को मंगलवार को खेले गए मैच में 7 विकेट से जीत मिली। टीम के नेट रन रेट भी थोड़ा बेहतर हुआ, क्योंकि पाकिस्तान ने 205 रनों का टारगेट 32.3 ओवर में हासिल किया। पाकिस्तान के लिए फखर जमां ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने पारी में 7 छक्के जड़ते हुए 74 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। अब्दुल्लाह शफीक के बल्ले से एक बार फिर अर्धशतक निकला, लेकिन कप्तान बाबर आजम ने सभी को फिर निराश किया।