फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटLORD'S TEST:पाकिस्तान का शानदार प्रदर्शन, अंग्रेजों को 9 विकेट से चटायी धूल

LORD'S TEST:पाकिस्तान का शानदार प्रदर्शन, अंग्रेजों को 9 विकेट से चटायी धूल

अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।...

LORD'S TEST:पाकिस्तान का शानदार प्रदर्शन, अंग्रेजों को 9 विकेट से चटायी धूल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनSun, 27 May 2018 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में 184 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी पहली पारी में 363 रन बनाए और मेजबान इंग्लैंड पर 179 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 242 रन ही बना सकी, जिसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिए मात्र 63 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए पहली पारी में अजहर अली (50), असद शफीक (59), बाबर आजम (68) और शादाब खान (52) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

लॉर्ड्स के मैदान पर पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत
लॉर्ड्स के मैदान पर पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी जीत है। मेहमान टीम ने 2016 में भी यहां जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में हैरिस सोहेल ने 32 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 39 और इमाम-उल-हक ने 34 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाए और अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। पाकिस्तान ने सिर्फ एक विकेट गंवाया और अजहर अली चार रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हुए। इससे पहले, कप्तान जो रूट, जोस बटलर और डोमिनिक बेस ने तीसरे दिन शानदार अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड के संघर्ष को जारी रखा। शनिवार को दिन का खेले खत्म होने तक मेजबान टीम ने दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए थे। 

STING: क्रिकेट फिर हुआ शर्मसार, फिक्स था IND vs SL गॉल टेस्ट मैच!

इंग्लैंड की बल्लेबाजी हुई फेल
इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज एलेस्टर कुक को एक रन के निजी स्कोर पर आउट कर तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया। मेजबान टीम के कुल स्कोर में केवल 30 रन ही जुड़े थे कि लेग स्पिनर शादाब खान ने मार्क स्टोनमैन (9) को आउट कर दिया। कप्तान जो रूट (68) और डेविड मलान (12) के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई। मोहम्मद आमिर ने मलान विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद, इंग्लैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और मेजबान टीम का कुल स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 110 रन हो गया। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पाकिस्तान तीसरे दिन ही यह मैच जीत लेगा, लेकिन बटलर (66 नाबाद) और बेस (55 नाबाद) ने दिन का खेल खत्म होने तक सातवें विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की और मेजबान टीम के कुल योग को 6 विकेट पर 235 रनों तक पहुंचाया। 

 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के 'घड़ी' पहनकर खेलने से नाराज हुआ ICC, लगाई फटकार!

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन
मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम 235 रन पर 6 विकेट से आगे खेलने उतरी। जोस बटलर (67) अपने स्कोर में सिर्फ 1 रन जोड़कर मोहम्मद अब्बास की गेंद पर पगबाधा हो गए। वहीं, डोमिनिक बेस (57) भी अपने स्कोर में सिर्फ 2 रन का इजाफा कर सके और मोहम्मद आमिर ने उनका स्टंप उखाड़ दिया। चौथे दिन इंग्लैंड की टीम अपने स्कोर में सिर्फ 7 रन और जोड़ सकी और 242 के स्कोर पर आॅल आउट हो गई। मार्क वुड सिर्फ 4 रन बनाकर आमिर की गेंद पर आउट हुए। वहीं, स्टुर्ट ब्रॉड अपना खाता भी नहीं खोल सके और मोहम्मद अब्बास के शिकार बने। इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोहम्मद अब्बास और मोहम्मद आमिर ने 4-4 विकेट लिए। शादाब खान ने 2 विकेट झटके। वहीं इंग्लैंड की पहली पारी में मोहम्मद अब्बास ने 4, हसन अली ने 4, मोहम्मद आमिर ने 1 और फहीम अशरफ ने 1 विकेट लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें