फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के लिए ऐतिहासिक दिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीती पहली सीरीज

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के लिए ऐतिहासिक दिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीती पहली सीरीज

पाकिस्तान वुमेंस क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 10 रनों से धूल चटाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। पाकिस्तान ने इसी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली सीरीज जीती।

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के लिए ऐतिहासिक दिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीती पहली सीरीज
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान वुमेंस क्रिकेट के लिए मंगलवार का दिन ऐतिहासिक रहा। उन्होंने न्यूजीलैंड को उन्हीं की सरजमीं पर दूसरे T20I में 10 रनों से धूल चटाकर ना सिर्फ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई, बल्कि कीवी टीम के खिलाफ अपनी पहली T20I सीरीज भी जीती। इसी के साथ पाकिस्तान वुमेंस टीम ने घर के बाहर 5 सालों से चले आ रहे सीरीज जीतने के सूखे को भी खत्म करने में कामयाब रही। पाकिस्तान वुमेंस टीम ने इससे पहले 2018 में आखिरी बार घर के बाहर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीती थी। टीम की इस जीत में अहम भूमिका आलिया रियाज और फातिमा सना ने निभाई।

हारिस राउफ को बीबीएल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मिली NOC, मगर नहीं खेल पाएंगे पूरा सीजन

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत सधी हुई रही थी। पहले 4 ओवर में टीम ने बिना कोई विकेट खोए 28 रन जोड़े थे। इसके बाद टीम को पहला झटका 5वें ओवर की पहली गेंद पर शावाल जुल्फिकार के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर आउट हुईं। मुनीबा अली तेजी से रन बना रही थी, जब टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा तो वह 28 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुईं।

ईशान किशन के साथ हो रही नाइंसाफी पर अजय जडेजा के तीखे बोल, 'हम सिलेक्शन नहीं, रिजेक्शन करते हैं'

मुनीबा के आउट होने के बाद पाकिस्तान की रन गति पर ब्रेक लग गया, एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम 100-110 रन तक ही पहुंच पाएगी, मगर तब आलिया रियाज ने 22 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को 137 के स्कोर तक पहुंचाया। उनकी यही पारी जीत का अंतर बनी।

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में टीम ने सूजी बेट्स, सोफी डिवाइन समेत 4 विकेट खो दिए थे। मेजबान टीम पूरी तरह से दबाव में भी और पाकिस्तानी बॉलर्स ने उन्हें हाथ खोलने का ज्यादा मौका नहीं दिया। जॉर्जिया प्लिमर ने जरूर 28 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सकी। जॉर्जिया के अलावा न्यूजीलैंड की कोई भी प्लेयर 25 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 127 ही रन बना सकी।

भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले क्विंटन डी कॉक के 'संन्यास' पर कोच ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान के लिए फातिमा सना ने लगातार दूसरे मुकाबले में 3 विकेट हॉल लिया। उन्होंने इस दौरान सूजी बेट्स और सोफी डिवाइन के दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें