फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत का वीजा नहीं मिलने से ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएगा पाकिस्तान

भारत का वीजा नहीं मिलने से ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएगा पाकिस्तान

पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट टीम को ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत आना था, लेकिन वीजा नहीं मिलने से अब पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगा। नया शेड्यूल जल्द जारी होगा।

भारत का वीजा नहीं मिलने से ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएगा पाकिस्तान
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 08:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत आने का वीजा नहीं मिला, जिसके चलते वह इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। मंगलवार को पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल ने कहा कि भारत की मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स की तरफ से वीजा क्लीयर नहीं किया गया। यह टूर्नामेंट 5 से 17 दिसंबर के बीच खेला जा रहा है। 

2023 वर्ल्ड कप के लिए इस खास 'हथियार' पर काम कर रहे हैं शिखर धवन

पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल ने कहा, 'इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पाकिस्तान क्रिकेट टीम मुश्किल में पड़ गई है। ऐसा हो सकता था कि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में खेला जाता क्योंकि पाकिस्तान की टीम अच्छी फॉर्म में चल रही है। पाकिस्तान वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार था। हम इसकी निंदा करते हैं क्योंकि खेल किसी भी राजनीति से ऊपर होना चाहिए। भारत में ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन ने इस मामले में हमारी मदद करने की कोशिश की, लेकिन इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई।'

दूसरे अचार बेंचने आए थे... पूर्व PAK खिलाड़ी ने लगाई पूरी टीम की क्लास

पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल ने आगे कहा, 'इस घटना का ग्लोबल ब्लाइंड क्रिकेट पर बुरा असर पड़ेगा। इसके बाद वर्ल्ड ब्लाइंड क्रिकेट भारत को किसी भी इंटरनेशनल इवेंट को होस्ट करने से वंचित रख सकता है।' पिछले ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान दूसरे नंबर पर रहा था। क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया (सीएबीआई) ने इस मामले में पुष्टि करते हुए कहा कि जल्द ही नया शेड्यूल जारी किया जाएगा, क्योंकि पाकिस्तान इसमें हिस्सा नहीं ले पा रहा है। 

सीएबीआई ने अपने स्टेटमेंट में कहा, 'ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम हिस्सा नहीं ले पाएगी। वीजा एप्लीकेशन प्रोसेस कराने के लिए सीएबीआई ने सभी जरूरी कदम उठाए थे।' भारत, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नेपाल और साउथ अफ्रीका इस इवेंट का हिस्सा हैं। इसके मैच फरीदाबाद, दिल्ली, मुंबई, इंदौर और बेंगलुरु में खेले जाने हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें