फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का बदल सकता है टाइम, भीषण गर्मी ने बढ़ाई परेशानी

पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का बदल सकता है टाइम, भीषण गर्मी ने बढ़ाई परेशानी

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 8 जून से शुरू होगी। आमतौर पर दो बजे से मुकाबला शुरू होता है, लेकिन गर्मी को देखते हुए 5 बजे से इंटरनेशनल वनडे मैच शुरू होने की पूरी संभावना है।

पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का बदल सकता है टाइम, भीषण गर्मी ने बढ़ाई परेशानी
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 17 May 2022 05:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में इस समय भीषण गर्मी का माहौल है। लगातार गर्म हवाओं और धूप की जगह से लोगों का जीना दूभर हो गया है। ऐसे में अगर दो बजे से भरी दोपहर में अंतरराष्ट्रीय मुकाबला शुरू होगा तो उसमें खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को शाम में शुरू करा सकती है।  

टीम से जुड़े सूत्रों ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया है कि देश में प्रचलित भीषण गर्मी के मद्देनजर पीसीबी देर से मैचों के आयोजन की योजना बना रही है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 8 जून से तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज शुरू होनी है। आमतौर पर पाकिस्तान में दो बजे से डे-नाइट वनडे मैच शुरू होता है, लेकिन गर्मी की वजह से इसे करीब तीन घंटे आगे खिसकाने की योजना मेजबान क्रिकेट बोर्ड बना रहा है। 

मौसम विभाग की मानें तो जून में गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है। टेम्परेचर बढ़ने की आशंका है। ऐसे में पीसीबी चाहती है कि डीहाइड्रेशन से बचने के लिए मैच 2 बजे की बजाय शाम को 5 बजे शुरू किया जाए। वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, जून के पहले सप्ताह में टेम्परेचर 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होगा। यह पहली बार नहीं है जब पीसीबी ने शाम को वनडे मैच शुरू करने की योजना बनाई है। 2012 में पाकिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की, जहां तीनों वनडे शाम 6 बजे (स्थानीय समय) पर शुरू हुए और 1:45 बजे पर समाप्त हुए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों को लू की चपेट में आने से बचाने के लिए एहतियाती कदम उठाने की भी योजना बना रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नियमों के अनुसार, प्रति सत्र दो ड्रिंक ब्रेक की अनुमति है, लेकिन अंपायर अत्यधिक मौसम की स्थिति के कारण अतिरिक्त ड्रिंक ब्रेक की अनुमति भी दे सकते हैं। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच 8 जून को दूसरा मैच 10 जून और तीसरा मैच 12 जून से होगा।