फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPakistan Sri Lanka Test Series: टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम- Video

Pakistan Sri Lanka Test Series: टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम- Video

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच 11 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाना है। इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है।...

Pakistan Sri Lanka Test Series: टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम- Video
लाइव हिन्दुस्तान टीम,इस्लामाबादMon, 09 Dec 2019 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच 11 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाना है। इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है। श्रीलंकाई टीम 9 दिसंबर (सोमवार) को पाकिस्तान पहुंची। पाकिस्तान में करीब 10 साल बाद कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में और दूसरा टेस्ट 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा। पाकिस्तान ने 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद से अब तक घर में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। श्रीलंकाई टीम इस साल सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान में टी-20 और वनडे सीरीज खेल चुकी है। पाकिस्तान ने इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के लिए बांडुला वानार्पुरा और जावेद मियांदाद को चीफ गेस्ट के तौर पर न्यौता भेजा है। इन दोनों देशों के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में 1982 में जब पहला टेस्ट मैच खेला गया था तब वानार्पुरा और मियांदाद अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे। पाकिस्तान ने वो टेस्ट 204 रनों से जीता था।

INDvWI: रॉबिन उथप्पा के साथ एक खास क्लब में शामिल हुए शिवम दुबे

Viral Video: रणजी मैच के दौरान मैदान पर घुसा सांप, जानिए फिर क्या

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। लकमल डेंगू की वजह से इस दौरे पर नहीं जा पाए हैं। सुरंगा लकमल की जगह अब असिथा फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है। असिथा पिछले कुछ महीनों से श्रीलंका की अंडर-23 टीम का हिस्सा है। लकमल पिछले कई सालों से श्रीलंका के मुख्य टेस्ट गेंदबाज हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए 59 टेस्ट खेलते हुए 39.00 की औसत से 141 विकेट झटके हैं।

पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशांडा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, लाहिरू तिरिमाने, कुसल परेरा (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसित एम्बुडेनिया, असिथा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नांडो, कसुन रजीता, लक्षण संदाकन।

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान टीमः अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भाटी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान शिनवारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें