DA Image
27 जनवरी, 2020|7:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PAKvsSL: सुरंगा लकमल को हुआ डेंगू, पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर 

Suranga Lakmal

Pakistan vs SriLanka, Test Series:  श्रीलंका के पेसर सुरंगा लकमल डेंगू की वजह से आगामी पाकिस्तान दौरे से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान की मेजबानी में श्रीलंका दिसंबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। श्रीलंकाई टीम 8 दिसंबर को पाक जाएगी। पहला टेस्ट मैच 11 दिसंबर को रावलपिंडी में जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 दिसंबर को कराची में खेला जाएगा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका था, लेकिन अब सुरंगा लकमल डेंगू बुखार की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरंगा लकमल की जगह अब असिथा फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है। असिथा पिछले कुछ महीनों से श्रीलंका की अंडर-23 टीम का हिस्सा है। लकमल पिछले कई सालों से श्रीलंका के मुख्य टेस्ट गेंदबाज हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए 59 टेस्ट खेलते हुए 39.00 की औसत से 141 विकेट झटके हैं। 

INDvsWI, 2nd T20I: हार के बाद विराट कोहली का पहला रिएक्शन, कही ये बात

INDvsWI, 2nd T20I: बेहतरीन खेल के दम पर वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज में की बराबरी

वहीं, दूसरी तरफ फर्नांडो ने 2017 में डेब्यू किया था, लेकिन अभी तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। उन्हें जिंब्वाबे के खिलाफ एक वनडे टेस्ट में चुना गया था। इस मैच में उन्होंने 2 ओवर में 22 रन दिए थे और कोई विकेट हासिल नहीं किया था। 

हमले के बावजूद सुरंगा हुए थे तैयार:
बता दें कि पाकिस्तान की मेजबानी में 10 साल में पहली बार टेस्ट मैच होने जा रहा है। 3 मार्च, 2009 को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई टीम की बस पर भयानक आतंकी हमले में श्रीलंकाई टीम के कुछ सदस्य भी घायल हुए थे। उन्हीं में थे सुरंगा लकमल। 22 साल के लकमल ने उस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण भी नहीं किया था। उन्होंने मौत को सामने देखा था। इसके बावजूद अब वे वहां जाने के लिए तैयार हो गए थे। बता दें कि तीन महीने पहले ही श्रीलंका ने सीमित ओवर प्रारूप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था जिससे टीम के शीर्ष 10 बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया था।

पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली नई श्रीलंकाई टीम : 
दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशांडा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, लाहिरू तिरिमाने, कुसल परेरा (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसित एम्बुडेनिया, असिथा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नांडो, कसुन रजीता, लक्षण संदाकन।

दूसरी तरफ, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान ने भी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। इस ऐतिहासिक दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान ने बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को वापस बुलाया है। 34 साल के फवाद आलम की 10 साल बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी हुई है। फवाद आलम ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने जुलाई 2009 में श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था। पिछले कुछ वक्त से फवाद का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने कायदे आजम ट्रॉफी में सिंध के लिए खेलते हुए चार शतक जड़े हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान टीम इस प्रकार है: 
अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भाटी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान शिनवारी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pakistan vs sri lanka Suranga Lakmal out of Pakistan Test series due to dengue