फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC CWC 2019; SL vs PAK: आज श्रीलंका और पाकिस्तान होंगे आमने-सामने, पढ़ें मैच प्रीव्यू

ICC CWC 2019; SL vs PAK: आज श्रीलंका और पाकिस्तान होंगे आमने-सामने, पढ़ें मैच प्रीव्यू

अपने दूसरे मैच में दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड को हराने वाली पाकिस्तान की टीम आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने तीसरे मैच में ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर श्रीलंका से भिड़ेगी। पाकिस्तान को विश्व कप के...

ICC CWC 2019; SL vs PAK: आज श्रीलंका और पाकिस्तान होंगे आमने-सामने, पढ़ें मैच प्रीव्यू
आईएएनएस।,ब्रिस्टल। Fri, 07 Jun 2019 09:19 AM
ऐप पर पढ़ें

अपने दूसरे मैच में दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड को हराने वाली पाकिस्तान की टीम आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने तीसरे मैच में ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर श्रीलंका से भिड़ेगी। पाकिस्तान को विश्व कप के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 105 रनों पर ढेर कर दिया था, लेकिन दूसरे मैच में 1992 की विश्व विजेता टीम ने इस विश्व कप की सबसे मजबूत दावेदार और मेजबान टीम इंग्लैंड को मात देकर सभी को हैरान कर दिया।

ICC CRICKET WORLD CUP 2019 के सम्पूर्ण कवरेज के लिए इस LINK पर CLICK ​करें     

मौजूदा फॉर्म को देखते हुए श्रीलंका पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी
श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 136 रनों पर समेट दिया था। दूसरे मैच में श्रीलंका का सामना छुपे रुस्तम अफगानिस्तान से था। लग रहा था कि मजबूत गेंदबाजी वाली अफगानिस्तानी टीम इस मैच में श्रीलंका को पटखनी देगी। लेकिन 1996 की विश्व विजेता ने 34 रनों से मैच अपने नाम कर जीत के रास्ते पर वापसी की। पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान का इस मैच में पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि पाकिस्तान ने जिस तरह बल्ले और गेंद से वापसी की वो उसे इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार बनाती है।  

इंग्लैंड को हराकर PAK टीम आत्मविश्वास से लबरेज 
इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम में जो अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्होंने अपनी अहमियत दिखाई। मसलन प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज और टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले बाबर आजम के अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। वहीं फखर जमान और इमाम उल हक की सलामी जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरूआत दी थी। अनुभवी खिलाड़ियों का होना पाकिस्तान के लिए सरप्लस है जो श्रीलंका के पास नहीं है।

ICC CWC 2019: शेल्डन कॉटेरल ने एक हाथ से लपका स्मिथ का जोरदार कैच, देखें- VIDEO

श्रीलंका के लिए मैथ्यूज की फॉर्म चिंता का विषय
श्रीलंका के पास ले देकर एंजेलो मैथ्यूज ही एक अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन इस समय उन्हें क्या हुआ यह किसी को पता नहीं। बल्ला और गेंद दोनों मैथ्यूज से मानो रूठे बैठे हैं। पिछले मैच में कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए थे। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकेगा। श्रीलंका को जीत उसकी गेंदबाजी ने दिलाई थी। नुवान प्रदीप ने अहम समय पर चार विकेट लेकर अफगानिस्तान को हार के लिए विवश कर दिया था।  

टीमें (संभावित) :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप। 

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें