DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs NZ: भारत को पटखनी देने के बाद न्यूजीलैंड से होगी पाकिस्तान की भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

PAK vs NZ: भारत को पटखनी देने के बाद न्यूजीलैंड से होगी पाकिस्तान की भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Tue, 26 Oct 2021 11:33 AM
PAK vs NZ: भारत को पटखनी देने के बाद न्यूजीलैंड से होगी पाकिस्तान की भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का धमाकेदार अंदाज में आगाज करने वाली पाकिस्तान की टीम आज अपने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारत के खिलाफ टीम ने खेल के तीनों ही विभाग में शानदार प्रदर्शन किया था और 10 विकेट की बड़ी जीत हासिल की थी। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान शानदार लय में चल रहे हैं, जबकि गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी कीवी के बल्लेबाजों की परीक्षा लेते हुए नजर आएंगे। वहीं, दूसरी ओर केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। 

विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे बाबर आजम

टीम इंडिया के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान के लिए सबकुछ सही रहा था। टीम के फास्ट बॉलर्स ने शुरुआती ओवरों में विकेट चटकाए थे, तो बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाजों ने भी बल्लबाजों को बांधकर रखा था। बल्लेबाजी में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के धूम-धड़ाके के आगे और किसी बल्लेबाज को मैदान पर उतरने की जरूरत ही नहीं पड़ी थी। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कप्तान बाबर अपने इन ग्यारह खिलाड़ियों पर भी विश्वास दिखाना चाहेंगे। 

जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे विलियमसन

कागज पर काफी मजबूत नजर आ रही न्यूजीलैंड टीम को इस बार खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है। टीम के पास बल्लेबाजी में मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन का अनुभव मौजूद है, तो ग्लेन फिलिप, टिम सिफर्ट और डेवोन कॉनवे के रूप में ट-20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज भी हैं। ऑलराउंडर में जेम्स नीशम अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पटलने का माद्द रखते हैं। कीवी टीम की गेंदबाजी पर नजर डाले तो ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन अपनी रफ्तार के दम पर किसी भी बल्लेबाजी अटैक को ध्वस्त कर सकते हैं। स्पिन विभाग में  मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी किफायती रहने के साथ-साथ विकेट चटकाने का हुनर भी खुद जानते हैं।

पाकिस्तान संभावित प्लेइंग XI: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आशिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हरिस राऊफ, शाहीन अफरीदी। 

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग XI: मार्टिन गप्टिल, टिम सिफर्ट, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप, डेरियल मिचेल, जेम्श नीशम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट। 
 

PAK vs NZ: भारत को पटखनी देने के बाद न्यूजीलैंड से होगी पाकिस्तान की भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें