DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  NZ vs PAK: केन विलियमसन के आउट होने पर पाक खिलाड़ी करने लगे कुछ ऐसा, VIDEO वायरल

क्रिकेटNZ vs PAK: केन विलियमसन के आउट होने पर पाक खिलाड़ी करने लगे कुछ ऐसा, VIDEO वायरल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Tue, 05 Jan 2021 03:44 PM
NZ vs PAK: केन विलियमसन के आउट होने पर पाक खिलाड़ी करने लगे कुछ ऐसा, VIDEO वायरल

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जारी है। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जा रही है। इस मैच में कीवी टीम की स्थिति कप्तान केन विलियमसन की वजह से काफी मजबूत है। विलियनसन ने इस मैच में 238 रनों की जोरदार पारी खेली। सीरीज के पहले मैच में भी केन के बल्ले से सेंचुरी निकली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। इस मैच में विलियमसन की मैराथन पारी समाप्त होने के बाद पाकिस्तान खिलाड़ियों के बर्ताव की हर कोई तारीफ कर रहा है।

विलियमसन इस मैच में 364 गेंदों पर 238 रनों की आकर्षक पारी खेलकर फहीम अशरफ की गेंद पर शान मसूद के हाथों कैच आउट हुए। इस दौरान उनके बल्ले से 28 क्लासिक चौके निकले। उनकी इस मैराथन पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 659-6 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। विलियमसन जैसे ही आउट हुए, वैसे ही पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ी उनसे हाथ मिलाकर उन्हें दोहरे शतक की बधाई देने लग गए। पाकिस्तान खिलाड़ियों के इस काम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। विलियमसन के अलावा इस मैच में हेनरी निकोल्स और डेरिल मिचेल ने भी जोरदार शतक जड़े।

IND vs AUS: दिग्गज शेन वॉर्न की मांग, ऑस्ट्रेलिया टीम से होनी चाहिए इस बल्लेबाज की छुट्टी

इस पारी के दौरान केन ने कई बड़े मुकाम भी हासिल कर लिए। केन अब न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 7000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले महज तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा रॉस टेलर और स्टीफन फ्लेमिंग कर चुके हैं, हालांकि न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज 7000 टेस्ट रन पूरे करने का रिकॉर्ड विलियमसन के नाम ही दर्ज हो गया है। इसके अलावा विलियमसन कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में ब्रेंडन मैक्कलम की बराबरी कर ली है। विलियमसन और मैक्कलम दोनों के खाते में टेस्ट क्रिकेट में चार-चार दोहरे शतक दर्ज हो गए हैं।

लक्ष्मण ने बताया क्यों सिडनी में बड़ा शतक लगा सकते हैं रोहित शर्मा

संबंधित खबरें