DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019; PAK vs NZ: बाबर आजम का शतक, पाक ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

babar azam photo ht

1 / 4babar azam photo ht

new zealand team

2 / 4new zealand team

fakhar jaman and imam ul haq photo ht

3 / 4fakhar jaman and imam ul haq photo ht

edgebaston  birmingham jpg

4 / 4Edgebaston, Birmingham.jpg

PreviousNext

बाबर आजम के शानदार शतक और हैरिस सोहेल की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने बुधवार को बर्मिंघम में खेले गए अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड के 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने तीन विकेट 110 रन पर ही गंवा दिए। लेकिन बाबर और सोहेल की महत्वपूर्ण शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने मैच जीत के साथ अपने सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने जहां सर्वाधिक 101 रन बनाए वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से बोल्ट, फर्गुसन और विलियमसन ने 1-1 विकेट लिए।

Click Here For Cricket Scorecard

11:55 PM: बाबर आजम की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया। इस जीत के साथ पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है।

11:42 PM: बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ा है। पाकिस्तान जीत से सिर्फ सात रन दूर है।

11:17 PM: पाकिस्तान ने 200 रन पूरे कर लिए हैं। बाबर आजम शतक की ओर बढ़ रहे हैं जबकि हैरिस सोहेल 48 रन बनाकर नाबाद हैं।

10:55 PM: पाकिस्तान मजबूती से लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। बाबर आजम शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। हैरिस सोहेल उनका साथ अच्छे से निभा रहे हैं। पाकिस्तान को अभी जीत के लिए 82 गेंदों पर 80 रन चाहिए।

10:31 PM: पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने पचासा जड़ा है। उन्होंने 72 गेंदों पर 52 की पारी में अब  तक 5 चौके जड़ चुके हैं। पाकिस्तान जीत से 107 रन दूर है जबकि उसके सात विकेट बचे हैं।

10:12 PM: पाकिस्तान का तीसरा विकेट गिरा। मोहम्मद हफीज 32 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लॉकी फर्गूसन ने पवेलियन भेजा। पाकिस्तान इस समय जीत से 125 रन दूर है। 

09:50 PM: 17 ओवरों की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 77 रन है। बाबर आजम 28 जबकि मोहम्मद हफीज 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। पाकिस्तान को इस समय जीतने के लिए 161 रनों की जरूरत है।

09:25 PM: 14 ओवरों की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 56 रन है। इस समय क्रीज पर मोहम्मद हफीज और बाबर आजम मौजूद हैं।

09:06 PM: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के दोनों ओपनरों को आउट कर दिया है। पहले जहां फखर जहां ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए वहीं इसके बाद लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर इमाम उल हक भी चलते बने।

08:52 PM: फखर जमां के रूप में पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद बाबर आजम क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए हैं। आठ ओवरों की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्काेर एक विकेट के नुकसान पर 33 रन है। 

08:34 PM: 238 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी पाकिस्तान की टीम की खराब शुरुआत हुई है। तीसरे ओवर की ट्रेंट बोल्ट की आखिरी गेंद पर फखर जमां ने मार्टिन गप्टिल को कैच थमाया।

08:23 PM: पाकिस्तान की पारी शुरू हो गई है। क्रीज पर सलामी बल्लेबाज फखर जमां और इमाम उल हक बल्लेबाजी करने उतरे हैं।

07:51 PM: न्यूजीलैंड ने कोलिन डी ग्रैंडहोम और जेम्स नीशाम की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान के सामने 238 रनों का लक्ष्य रखा है। जेम्स नीशाम दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र तीन रन से अपने शतक से चूक गए। 

07:40 PM: न्यूजीलैंड की टीम ने कोलिन डीग्रैंडहोम के रूप में अपना छठा विकेट गंवा दिया है। उन्होंने 71 गेंदों पर 64 रनों की आकर्षक पारी खेली।

07:33 PM: न्यूजीलैंड का स्कोर निचले क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर 200 के पार हो गया है। 

07:20 PM: न्यूजीलैंड ने इस मैच में काफी हद तक वापसी कर ली है। कोलिन ग्रैंडहोम और जेम्स नीशाम टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेल रहे हैं। दोनों ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है।

07:00 PM: न्यूजीलैंड ने 41 ओवरों की समाप्ति के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कोलिन ग्रैंडहोम और जेम्स नीशाम मौजूद हैं।

06:45 PM: कप्तान केन विलियमसन का विकेट हासिल करने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों को अगला विकेट झटकने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। कोलिन ग्रैंडहोम और जेम्स नीशाम की जोड़ी के बीच 60 रन से ज्यादा की साझेदारी हो चुकी है। 

06:25 PM: न्यूजीलैंड टीम के 100 रन पूरे हो गए हैं। टीम ने प्रमुख पांच खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए हैं।

05:58 PM: न्यूजीलैंड की हालत इस समय खस्ता है। टीम ने कप्तान केन विलियमसन के रूप में अपना सबसे बड़ा विकेट भी गंवा दिया। विलियमसन इस वर्ल्ड कप में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके बल्ले से दो शतक निकल चुके हैं। न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 86 है। 

05:40 PM: न्यूजीलैंड ने 21 ओवरों के समाप्ति के बाद चार विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं। कप्तान केन विलियमसन अकेले मोर्चा संभाल रहे हैं। 

05:25 PM: न्यूजीलैंड टीम के 50 रन पूरे हो गए हैं। क्रीज पर कप्तान केन विलियमसन 25 रन बनाकर नाबाद हैं। उनका साथ जेम्स नीशाम निभा रहे हैं।

05:09 PM: न्यूजीलैंड की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। टीम के 46 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए हैं। इस समय कप्तान विलियमसन 23 रन बनाकर अकेले संघर्ष कर रहे हैं। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वो अब तक तीन विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

04:51 PM: न्यूजीलैंड को लगा तीसरा झटका, शाहीन अफरीदी ने की गेंद पर सरफराज अहमद ने लिया शानदार कैच, रोस टेलर लौटे पवेलियन। 9 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 38/3

04:40 PM: न्यूजीलैंड को 24 रन पर दूसरा झटका लगा है। कोलिन मुनरो ने शाहिन अफरीदी की गेंद पर हैरिस सोहेल को कैच थमाया। न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर वापस पवेलियन लौट चुके हैं।

04: 20 PM: न्यूजीलैंड ने चार ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 18 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान केन विलियमसन 2 और कोलिन मुनरो 11 रन बनाकर नाबाद हैं।

04:05 PM: न्यूजीलैंड की शुरुआत इस मैच मेें काफी खराब रही है। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को दूसरे ही ओवर में ही क्लीन बोल्ड मार दिया। उन्होंने सिर्फ पांच रन बनाए।

04:00 PM: मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो पारी के आगाज के लिए उतरे। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज करेंगे पहला ओवर।

03:53 PM: दोनों टीमें राष्ट्रीय गान के लिए मैदान पर उतरीं।

03:36 PM: पाकिस्तान का प्लेइंग इलेवनः इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहैल, सरफराज अहमद (कप्तान), इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।

03:31 PM: न्यूजीलैंड का प्लेइंग इलेवनः मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशाम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्गसन, ट्रेंट बोल्ट।

03:30 PM: न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और कप्तान केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

03:00 PM: टॉस दोपहर 3:30 (भारतीय समयानुसार) होगा, जबकि मैच 4 बजे से शुरू होगा। फिलहाल अभी तक ओवरों में कटौती नहीं हुई है।

02:40 PM: पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर और कप्तान सरफराज अहमद मैच से पहले पिच का जायजा लेते हुए नजर आए। अभी तक कुछ पता नहीं है कि टॉस कितनी देर में होगा।

02:30 PM: आउटफील्ड गीला होने की वजह से टॉस में देरी हुई। मैदानकर्मी अपने काम में लगे हुए हैं। कुछ देर में टॉस को लेकर हम आपको अपडेट देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistan vs new zealand live score icc world cup 2019 watch NZ vs PAK streaming online free on hotstar jio from Edgbaston Birmingham