फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs NED: फखर जमां ने जमाया शतक, नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला वनडे जीतने में पाकिस्तान के छूटे पसीने

PAK vs NED: फखर जमां ने जमाया शतक, नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला वनडे जीतने में पाकिस्तान के छूटे पसीने

फखर जमां (109), बाबर आजम (74) और  शादाब खान (नाबाद 48) के बाद अपने गेंदबाजों के  शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार को खेले गए पहले वनडे में नीदरलैंड्स को 16 रन से हरा दिया।

PAK vs NED: फखर जमां ने जमाया शतक, नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला वनडे जीतने में पाकिस्तान के छूटे पसीने
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,रॉटरडैमTue, 16 Aug 2022 11:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फखर जमां (109), बाबर आजम (74) और  शादाब खान (नाबाद 48) के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार को खेले गए पहले वनडे में नीदरलैंड्स को 16 रन से हरा दिया। जीत के बाद पाकिस्तान की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तान ने रॉटरडैम के हेज़लारवेग स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 314 रन का स्कोर बनाया और फिर नीदरलैंड्स की टीम को निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 298 रन पर रोक दिया। 

पाकिस्तान से मिले 315 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी  मेजबान नीदरलैंड्स की टीम ने 62 रन के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद विक्रमसिंहजीत सिंह और टॉम कूपर ने चौथेा विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद दोनों बल्लेबाज 65-65 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने दो अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मुकाबले में बनाए रखा। 

नीदरलैंड्स को जीत के लिए अंतिम तीन ओवर में 42 रनों की जरुरत थी, लेकिन मेजबान टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 8 विकेट पर 298 रन ही बना सकी। एडवर्ड्स ने 71 नाबाद रन बनाए। उनके अलावा लोगन वैन बीक ने 28 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ़ और नसीम शाह ने तीन-तीन जबकि मोहम्मद वसीम और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट चटकाए। 

Asia cup 2022: भारत के लिए खतरे की घंटी, फखर जमां ने ठोका सातवां शतक

इससे पहले, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 314 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए फखर जमां ने अपने वनडे करियर का सातवां शतक ठोका। फखर ने अपने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए अपने वनडे करियर का सातवां शतक ठोक दिया। उन्होंने इसके लिए 105 गेंदों का सहारा लिया। पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मार अपना शतक पूरा किया। 

शतक के बाद जमां हालांकि लंबी पारी नहीं खेल पाए और दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 109 गेंदों पर इतने ही रन बनाए। इसके लिए फखर ने 12 चौके और एक छक्के का सहारा लिया। फखर का अप्रैल 2021 के बाद से वनडे में ये पहली सेंचुरी है। उन्हें उस समय भी एक जीवनदान मिला जब पाकिस्तान का स्कोर 19 ओवर में एक विकेट पर 70 रन था। इसके बाद उन्होंने कप्तान बाबर आजम के साथ शतकीय साझेदारी की और फिर अपना शतक पूरा किया। 

उनके अलावा कप्तान बाबर आजम ने 74 और नीचलेक्रम में शादाब खान ने नाबाद 48 तथा आगा सलमान ने नाबाद 27 रनों की पारी खेलकर टीम को 300 के पार पहुंचाया। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper