फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG Day 1 Stumps : पाकिस्तान ने दूसरे मैच में बनाई मजबूत पकड़, डेब्यू मैच में अबरार अहमद ने इंग्लैंड को दिन में दिखाए तारे

PAK vs ENG Day 1 Stumps : पाकिस्तान ने दूसरे मैच में बनाई मजबूत पकड़, डेब्यू मैच में अबरार अहमद ने इंग्लैंड को दिन में दिखाए तारे

मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम 281 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान के लिए अपना पहला मैच खेलने उतरे अबरार अहमद ने पहली पारी में 7 विकेट झटके हैं।

PAK vs ENG Day 1 Stumps : पाकिस्तान ने दूसरे मैच में बनाई मजबूत पकड़, डेब्यू मैच में अबरार अहमद ने इंग्लैंड को दिन में दिखाए तारे
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 05:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PAK vs ENG Day 1 Stumps : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। 2000वां इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 281 रन बनाए हैं।  इसके जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में ही इमाल उल हक ने अपना विकेट गंवा दिया। अब्दुल्ला शफीक और बाबर आजम ने कुछ देर तक पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन शफीक 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने अपना अर्धशतक पूरा किया। पहले दिन स्टंप तक पहली पारी में पाकिस्तान ने 28 ओवर में दो विकेट खोकर 107 रन बना लिए हैं। बाबर आजम (61) और सऊद शकील (32) क्रीज पर मौजूद हैं। पाकिस्तान अभी भी 174 रन पीछे हैं। 

PAK vs ENG click here for full scorecard

इससे पहले रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 101 ओवर में 657 रन बनाने वाली इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट मैच में 51.4 ओवर में सिर्फ 281 रन बना सकी। पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज टिक नहीं सके।

लेग स्पिनर जाहिद महमूद ने चाय से तुरंत पहले इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उसकी पारी खत्म की। अहमद के शीर्ष क्रम के झकझोरने के बाद उन्होंने 63 रन देकर तीन विकेट झटके। इंग्लैंड की टीम को आक्रामक बल्लेबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा, उसने 5.43 की रन गति से रन बनाये।

बेन डकेट (63 रन) और ओली पोप (60 रन) दोनों ने तेजी से अर्धशतक जमाए। दोनों पहले सत्र में अहमद को विकेट दे बैठे। पाकिस्तान का यह लेग स्पिनर टेस्ट इतिहास में अपने पदार्पण टेस्ट में लंच से पहले पांच विकेट झटकने वाला दूसरा गेंदबाज बना।वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर अल्फ वेलेंटाइन ने 1950 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण में यह उपलब्धि हासिल की थी।

बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने नौंवे ही ओवर में अहमद को गेंदबाजी पर लगा दिया जिन्होंने विकेट से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने जैक क्राली (19) के बाद डकेट और जो रूट (08) को अपना शिकार बनाया। डकेट और पोप ने 61 गेंद में 79 रन की साझेदारी की। उन्होंने पोप और हैरी ब्रूक (09) को भी आउट कर इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 180 रन कर दिया।

AUS vs WI : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ निकले सबसे आगे, 2022 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले

कप्तान स्टोक्स (30 रन) और विल जैक्स (31) ने 61 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद भी अहमद का जादू जारी रहा, जिन्होंने इन दोनों को भी लगातार ओवरों में पवेलियन भेज दिया। अंतिम एकादश में शामिल हुए मार्क वुड ने 27 गेंद में 36 रन की नाबाद पारी के दौरान आठ चौके जमाये। वह मार्च के बाद पहला टेस्ट खेल रहे हैं और उन्हें चोटिल लियाम लिविंगस्टन की जगह टीम में शामिल किया गया। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।