फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान स्पेशल, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया

PAK vs ENG: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान स्पेशल, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया

कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ यादगार पारी खेली और 200 के स्कोर का पीछा करते हुए 10 विकेट से जीत दर्ज की।

PAK vs ENG: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान स्पेशल, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 05:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। कराची नैशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान के सामने 200 रनों का टारगेट था और कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर मेजबान टीम को 10 विकेट से यादगार जीत दिलाई। इस पारी के साथ दोनों ने स्लो स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही आलोचनाओं को भी दरकिनार कर दिया। बाबर ने नॉटआउट 110 जबकि रिजवान ने नॉटआउट 88 रनों की पारी खेली। बाबर आजम का इंटरनेशनल क्रिकेट में यह दूसरा शतक है। 

इसे भी पढ़ेंः कार्तिक और पंत को लेकर पोंटिंग का बड़ा बयान, बताया किसे मिले मौका

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 20 ओवर में इंग्लिश टीम ने पांच विकेट पर 199 रन बनाए। बेन डकेट ने 22 गेंदों पर 43 रन ठोके, जबकि कप्तान मोईन अली ने 23 गेंद पर नॉटआउट 55 रन बनाए। इन दोनों के अलावा हैरी ब्रूक्स ने 19 गेंद पर 31 रन ठोके। पाकिस्तान की ओर से शाहनवाज दहानी और हारिस राउफ ने दो-दो विकेट लिए।

इसे भी पढ़ेंः बुमराह दूसरे मैच के लिए हो गए हैं फिट? सूर्यकुमार ने दिया ये जवाब

जवाब में पाकिस्तान के कप्तान और रिजवान ने मिलकर 19.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच के दौरान बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में 8000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया। इसके अलावा बाबर पाकिस्तान के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में दो शतक ठोके हैं। बाबर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

epaper