DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  PAKvsBAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराया

क्रिकेटPAKvsBAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराया

एजेंसी,रावलपिंडीPublished By: Mridula
Mon, 10 Feb 2020 01:59 PM
PAKvsBAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराया

नसीम शाह (26 रन पर चार विकेट) और यासिर शाह (58 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के चौथे ही दिन सोमवार को बांग्लादेश को दूसरी पारी में 168 रन पर समेट कर मैच पारी तथा 44 रन से जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

नसीम ने 8.2 ओवर में 26 रन पर चार विकेट लिए तथा यासिर ने 17.2 ओवर में 58 रन देकर चार विकेट झटके और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को पूरी तरह झकझोर दिया। दोनों गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर ली। नसीम को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया। 

VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने 5 साल बाद थामा बल्ला, पहली गेंद पर जड़ा चौका

इससे पहले बांग्लादेश ने आज मोमिनुल हक के 37 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास शून्य से आगे खेलना शुरु किया लेकिन शाहीन अफरीदी ने जल्द ही उन्हें पवेलियन भेज बांग्लादेश को झटका दे दिया। खेल 

के तीसरे दिन रविवार को जहां नसीम ने हैट्रिक लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को झकझोरा जबकि आज चौथे दिन यासिर ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर अपना कहर बरपाया। 

BANvPAK: नसीम शाह ने रचा इतिहास, बने टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज

बांग्लादेश की ओर से दूसरी पारी में मोमिनुल ने 41, नजमुल हुसैन शांतो ने 38, तमीम इकबाल ने 34 और लिटन ने 29 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से नसीम और यासिर के अलावा आफरीदी ने 39 रन देकर और मोहम्मद अब्बास ने 33 रन देकर एक-एक विकेट लिया।

संबंधित खबरें